Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए रेप और फिर हत्या के मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी ड्रामा शुरू हो गया है. तीन बार बातचीत का न्योता ठुकराए जाने के बाद प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने उनके निवास पर पहुंचे हैं.


'डॉक्टर्स की मांगों को माने सरकार'


इस बीच पीड़िता की मां ने कहा, "हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री डॉक्टर्स की 5 सूत्रीय मांगों को स्वीकार करें और समाधान निकालें. इस मामले में पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग सभी दोषी हैं. जूनियर डॉक्टर बहुत पीड़ित हैं, हम उनसे बात करके उनकी मांगों का मानकर जल्द से जल्द समाधान चाहते हैं."


इससे पहले कोलकाता केस को लेकर शनिवार (14 सितंबर 2024) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रदर्शन पर बैठे डॉक्टर्स के बीच पहुंची. इस दौरान उन्होंने डॉक्टर्स को काम पर वापस लौटने के लिए इमोश्नल दांव भी चला था. डॉक्टर्स से बात करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा,  "मैं आपका (डॉक्टर्स) दर्द समझती हूं, इसलिए मैं आपके साथ हूं. मुझे सीएम पद की चिंता नही हैं. छात्र जीवन में मैंने भी बहुत आंदोलन किया है. हमें आपकी सुरक्षा की चिंता है."


सीएम आवास पहुंचा डॉक्टर्स का प्रतिनिधिमंडल 


आरजी कर अस्पताल में हुई घटना के बाद उत्पन्न गतिरोध को दूर करने के लिए आंदोलनकारी 30 डॉक्टर्स का प्रतिनिधिमंडल सीएम ममता बनर्जी के आवास पर पहुंचा. सरकार ने हालांकि बैठक के लिए 15 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया था. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय के बाहर स्थित धरनास्थल से रवाना होने से पहले आंदोलनकारी डॉक्टर्स ने कहा कि उन्होंने सरकार के सामने पांच मांगें रखीं थी, उससे कम पर राजी नहीं होंगे.


इससे पहले, राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत के ई-मेल का जवाब देते हुए आंदोलनकारी डॉक्टर्स ने कहा कि वे बैठक में शामिल होंगे और मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगें रखेंगे.


ये भी पढ़ें : 'ये सब ममता बनर्जी की चालाकियां हैं', हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से ममता की मुलाकात पर बोले अधीर रंजन