West Bengal Governor Ananda Bose: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सी.वी आनंद बोस के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है. बंगाल के राज्यपाल आनंद बोस ने ममता बनर्जी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की बात कही है. 


बंगाल के राज्यपाल का ये बयान उस वक्त आया है, जब ममता बनर्जी ने महिलाओं के शिकायत का जिक्र करते हुए दावा किया था कि राजभवन में होने वाली गतिविधियों के कारण वह लोग वहां जाने से डरती हैं.


ममता के खिलाफ दायर करेंगे मानहानि का मुकदमा


सीएम ममता बनर्जी के इस बयान के बाद राज्यपाल की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, "मैं ममता बनर्जी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा, जो एक मुख्यमंत्री हैं." 


बंगाल की छवि हो रही खराब- अधीर रंजन


वहीं, मुख्यमंत्री और राज्यपाल की तनातनी पर कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बयान दिया. उन्होंने शनिवार (29, जून) को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सीवी आनंद बोस के बीच झगड़े से राज्य की छवि खराब हो रही है. 


अधीर रंजन चौधरी ने की जांच की मांग


अधीर चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से लगाए गए आरोप चौंकाने वाले हैं और इनकी जांच होनी चाहिए. मुख्यमंत्री को अपने दावों के समर्थन में सबूत पेश करने चाहिए, उचित जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने के बजाय दोनों पक्षों के दावों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई होनी चाहिए. चौधरी ने कहा कि ये आरोप और प्रत्यारोप पश्चिम बंगाल की छवि खराब कर रहे हैं. यह शर्मनाक घटना है.


यह भी पढ़ें- क्या नीतीश कुमार की राह पर चलेगे चंद्रबाबू नायडू? JDU ने की बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग तो कांग्रेस ने TDP प्रमुख से पूछा सवाल