कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करके उन्हें राज्य के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देंगे. राजभवन और नाबन्ना के बीच बढ़ते मतभेदों के बीच यह बैठक दोपहर में होगी, जिसमें शासन और नीतियों संबंधी मामलों पर चर्चा की जाएगी. बैठक में राज्य की शिक्षा प्रणाली पर भी बात की जाएगी.


धनखड़ ने ट्वीट किया कि वह गृह मंत्री को राज्य में हालात संबंधी जानकारी देंगे और यह बताएंगे कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में प्रशासन कैसे काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह वार्ता संविधान के अनुच्छेद 159 के अनुपालन के तहत की जाएगी. राज्य के लोगों का कल्याण उनकी प्राथमिकता है.


बंगाल में कार्यकर्ता की बेटी के कथित दुष्कर्म
पश्चिम बंगाल के नार्थ दीनाजपुर जिले में एक बीजेपी कार्यकर्ता की नाबालिग बेटी से कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या किए जाने से संबंधित मामले की जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग की गई है. दार्जिलिंग से बीजेपी सांसद राजू बिष्ट ने इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है.


बिष्ट ने कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए अति संवेदनशील 'चिकेन नेक' एरिया में अराजकता की स्थिति है. पूरे राज्य में जंगल राज की स्थिति है. नाबालिग के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना चिकेन नेक पार्ट चोपड़ा इलाके में हुई है. इसलिए केंद्र सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए.


ये भी पढ़ें-