West Bengal Politics: बीजेपी ने शनिवार (22 जुलाई) को दावा किया कि पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में लोगों के एक समूह ने दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र किया और उनके साथ मारपीट की. इस मामले में मालदा पुलिस ने तीन महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया. 


पुलिस ने बताया कि एक की तलाश जारी है और जिन महिलाओं को पीटा गया वो आदिवासी नहीं बल्कि अनुसूचित जाति से हैं. पुलिस ने चौंकाने वाली जानकारी देते हुए कहा कि अरेस्ट किए गए पांच लोगों में वो दो महिलाएं भी है जिनको पिटा गया है क्योंकि इनकी किसी दूसरे मामले में तलाश थी. ये पांचों बीजेपी से जुड़े हैं. 


वहीं गिरफ्तार किए लोगों ने पुलिस से कहा कि उन्हें संदेह था कि इन दो महिलाओं ने उनके बैग से पर्स चोरी किया है. 


बीजेपी ने क्या कहा?
बीजेपी ने आरोप लगाया कि  बंगाल में कुछ दिन पहले दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र कर यातना देने के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही.  बीजेपी के आईटी विभाग के चीफ अमित मालवीय ने कहा कि घटना को 19 जुलाई को मालदा जिले में उस भीड़ ने अंजाम दिया जो ‘‘उनके (महिला के) खून की प्यासी’’ थी.


ममता बनर्जी का किया जिक्र 
मालवीय ने कथित अपराध की धुंधली तस्वीरों के साथ एक वीडियो भी साझा किया. मालवीय ने मणिपुर की घटना पर मुखर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘‘यह एक ऐसी त्रासदी थी जिससे ममता बनर्जी का दिल टूट जाना चाहिए थाय वह केवल आक्रोश जताने के बजाय कार्रवाई कर सकती थीं, क्योंकि वह बंगाल की गृह मंत्री भी हैं. ’’


विपक्षी दल  मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं, जहां वह सत्ता में है. वहीं, बीजेपी कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के इसी तरह के मामलों को उजागर कर रही है.


मालवीय ने बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने (ममता ने) मामले में कुछ नहीं करने का फैसला किया. उन्होंने कहा, ‘‘न तो उन्होंने बर्बरता की निंदा की और न ही दर्द एवं पीड़ा व्यक्त की क्योंकि इससे एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी खुद की विफलता उजागर होती. 


मणिपुर में क्या हुआ था?
चार मई को मणिपुर में हुई घटना का वीडियो हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें पुरुषों का एक समूह दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाता नजर आता है. इस पर टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा था कि दिल टूट गया है और गुस्सा आ रहा है. 


ये भी पढ़ें- West Bengal: पश्चिम बंगाल के मालदा में TMC नेता की हत्या, कांग्रेस पर लगाया आरोप, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट