Massive Fire At Kolkata Hospital: सेंट्रल कोलकाता के एक सरकारी हॉस्पिटल (Government Hospital Fire) में आज सुबह भीषण आग लग गई. इस आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हॉस्पिटल के हॉस्पिटल के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में  80 लोगों को मौके पर सुरक्षित बाहर निकाला गया और आईसीयू में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई. 


हालांकि मरीज की मौत का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और इस हादसे में किसी के भी घायल होने की खबर सामने नहीं आई है. हॉल्पिटल के स्टाफ ने बताया कि सबसे पहले आग एक वार्ड में लगी थी. साथ ही ये भी बताया कि आग के फैलने से पहले ही इस पर काबू पा लिया गया.  


बिजली कनेक्शन से लगी थी हॉस्पिटल में आग!
अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के बाद मरीजों को इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल में भेजा गया. हॉस्पिटल में आग लगने की जानकारी मिलते ही पश्चिम बंगाल (West Bengal) के अग्निशमन और इमरजेंसी सेवा मंत्री सुजीत बोस यहां पहुंचे. जिला अग्निशमन अधिकारी टीके दत्ता ने घटना को "भयानक" बताया. हॉस्पिटल स्टाफ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार जब ये हादसा हुआ उस समय अस्पताल में कुल 80 मरीजों का इलाज चल रहा था, लेकिन आग लगने की सूचना मिलते ही सभी मरीज को सुरक्षित बाहर निकाला गया. 


हॉस्पिटल में आग लगने पर मरीजों में मची अफरा-तफरी
हॉस्पिटल अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. मामले की जांच के लिए आदेश जारी किए गए हैं. इस घटना के बाद मरीजों में अफरा-तफरी मच गई जिसके बाद हॉस्पिटल को एक दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया. फिलहाल इस हादसे की जांच की जा रही ह


ये बी पढ़ें: हट गई न्‍याय की देवी की आंखों से पट्टी, अब जजों और वकीलों को क्या संदेश देती है मूर्ति, सीनियर एडवोकेट ने बताया