West Bengal News: पश्चिम बंगाल के खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री सुब्रत साहा का गुरुवार को मुर्शिदाबाद जिले में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बहू हैं. उनके अकस्मात निधन को लेकर परिजनों ने बताया कि उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी और उन्हें बरहामपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आधे घंटे बाद उनकी मृत्यु हो गई.


दिवंगत मंत्री के परिवार वालों ने बताया कि सागरदीघि से तीन बार के विधायक सुब्रत साहा की हाल में ही पित्ताशय की सर्जरी कराई गई थी, वे स्वस्थ हो गए थे. गुरुवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया.


सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साहा के निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा, ‘‘मेरे सुब्रत बाबू से लंबे समय से व्यक्तिगत संबंध रहे. उनके सामाजिक और राजनीतिक योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके निधन से राजनीतिक क्षेत्र में बड़ा शून्य पैदा हो गया है.’’ उन्होंने कहा कि साहा ने राज्य का पीडब्ल्यूडी मंत्री नियुक्त किए जाने के बाद बड़े आत्मविश्वास के साथ काम किया.


विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर कही ये बात


पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी मंत्री सुब्रत साहा के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा के निधन के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं. साहा सागरदीघि विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे. उनके परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.’’


यह भी पढ़ें: Dalai Lama Bodh Gaya: दलाई लामा की जासूसी मामले में चीनी महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया, बौद्ध भिक्षु के वेष में थी