Kandi Forest Fire: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में भीषण आग (Fire) लगने की खबर सामने आई है. ये आग कंडी वन (Kandi Forest) क्षेत्र में शुक्रवार तड़के लगी है. आग लगने की सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां (Fire Tenders) मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है. आग लगने की सूचना जैसे ही वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों को मिली वैसे ही हड़कंप मच गया. इन्हीं अधिकारियों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगीं.


हालांकि इस मामले में ये जनकारी अभी सामने नहीं आई है कि आग किन कारणों से लगी और इसमें कितना नुकसान हुआ है. इससे पहले मई के महीने में पश्चिम बंगाल के ही चांदनी चौक इलाके में भीषण आग लगने की सूचना मिली थी. ये आग कपड़े की दुकान में लगी थी.


कपड़े की दुकान में लगी थी आग


आपको बता दें कि अभी दो महीने पहले यानी 20 मई को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के चांदनी चौक इलाके में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई थी. यहां भी आग सुबह-सुबह लगी थी. इस आग ने बहुत ही जल्दी विकराल रूप धारण कर लिया था जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. यहां लगी आग की वजह से आस-पास की कई दुकानें भी इसकी चपेट में आ गई थीं. बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.


5 दमकल की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू


कोलकाता (Kolkata) के चांदनी चौक (Chandani Chowk) में कपड़े की दुकान में आग (Fire) लगने के बाद धुंआ का गुबार उठा तो आसपास के लोगों ने पुलिस (Police) और दमकल विभाग (Fire Tenders) को इस बात की सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग ने आग बुझाने वाली गाड़ियों को मौके पर भेजा. दमकल विभाग ने उस वक्त मौके की नजाकत को समझते हुए 5 गाड़ियां भेजी थी. इसके बाद कई घंटों की मशक्कत के बाद आग को बुझा कर उस पर काबू पाया जा सका.


ये भी पढ़ें: School Bus Fire Video: दिल्ली में स्कूल बस में लगी आग, पास खड़ी गाड़ियों को भी चपेट में लिया, देखें खौफनाक वीडियो


ये भी पढ़ें: Samastipur News: दलसिंहसराय में बिजली के शॉर्ट-सर्किट से मार्ट में लगी आग, 10 लाख से अधिक का कपड़ा जलकर हुआ राख