Bengal Panchayat Polls 2023:पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के ऐलान के बाद से ही विपक्ष इसकी तारीखों को लेकर विरोध कर रहा है. इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा ने 13 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. शनिवार (10 जून) को इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी. पीटीआई के मुताबिक, बैठक में पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने पर चर्चा होगी, इसके साथ ही चुनाव को लेकर दलों की आपत्तियों को भी सुना जाएगा. वहीं, शनिवार को ही राजीव सिन्हा ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात की थी. 


पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा, "सभी राजनीतिक पार्टियों को मंगलवार (13 जून) की मीटिंग में आमंत्रित किया गया है. बैठक में राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा होगी. हम राजनीतिक दलों की शिकायतों और उनकी मांगों को भी सुनेंगे."


बीजेपी ने कहा- बैठक का कोई मतलब नहीं


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने सुकांत मजूमदार ने कहा कि पार्टी के 15 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में दो दिन पहले बैठक बुलाने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने पीटीआई से कहा, आयुक्त को चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले बैठक बुलानी चाहिए थी. 15 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है. विपक्ष बैठक में जो सुझाव देगा उन्हें लागू करने का मुझे कोई तरीका नहीं दिखता है. उन्होंने आरोप लगाया कि सिन्हा पूरी चुनाव प्रक्रिया को खराब करने के लिए चुनाव आयुक्त बने हैं. वहीं, टीएमसी ने चुनाव आयोग की इस कदम का स्वागत किया है.


राज्यपाल के सामने पेश हुए राजीव सिन्हा


विपक्ष के विरोध के बीच राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा शनिवार (10 जून) को राज्यपाल सीवी बोस के सामने पेश हुए. राज्य में पंचायत चुनावों में नामांकन के दौरान हिंसा की खबरों के बीच राज्यपाल ने सिन्हा को बुलावा भेजा था. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पंचायत चुनाव को लेकर गवर्नर को चिठ्ठी लिखी थी, जिसमें मुर्शिदाबाद में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या का भी जिक्र किया था.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गवर्नर ने सिन्हा से पूछा कि मुर्शिदाबाद में हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए. इसके पहले कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने गवर्नर से अलग-अलग मुलाकात कर उनसे नामांकन के दौरान हो रही घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने की अपील की थी.


यह भी पढ़ें


Canada Indira Gandhi Tableau: खालिस्तान समर्थक परेड में इंदिरा गांधी की हत्या का सीन, कनाडा पुलिस बोली- ये हेट क्राइम नहीं