West Bengal Panchayat Elections Violence 2023: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर चल रही उथल-पुथल के बीच रविवार (9 जुलाई) को मुर्शिदाबाद जिले में एक नाले में तीन फेंकी गई मतपेटियां मिली हैं. इससे अब चुनाव में हिंसा की आशंकाएं और बढ़ गईं हैं. 


बंगाल में ग्रामीण चुनावों में व्यापक हिंसा देखी गई थी. इस हिंसा में 15 लोगों की जान चली गई, बड़े पैमाने पर मतपेटियों के साथ तोड़फोड़ हुई और कई गांवों में बम हमलों के साथ विरोधियों को निशाना बनाया गया. इस हिंसा के बाद अब राजनीतिक बयानबाजी भी चरम पर है. 


दहशत में बंगाल के लोग 


मतपेटियों की बरामदगी के बाद, स्थानीय लोगों में से एक ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि "चुनाव के बाद स्थिति अच्छी नहीं है, आम जनता भी डर के कारण बाहर नहीं आ रही है. आम जनता दहशत में है. अगर कोई बाहर निकलता है तो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) धमकी देती है."






राजनीतिक दल लगा रहे एक-दूसरे पर आरोप 


चुनावों में हिंसा भी देखने को मिली. हिंसा के बाद से राजनीतिक दलों के बीच तीखी जुबानी जंग भी शुरू हो गई है. सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगा रहे हैं. विपक्षी पार्टी बीजोपी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की है. वहीं, सत्तारूढ़ टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा भड़काने के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया है. 


बता दें कि, बंगाल में शनिवार (8 जुलाई) को मतदाताओं ने 22 जिला परिषदों, 9,730 पंचायत समितियों और 63,229 ग्राम पंचायतों में लगभग 928 सीटों के लिए प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 


ये भी पढ़ें: 


पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में फिर होगा मतदान, राज्य चुनाव आयोग का आदेश