कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बगनान में BJP कार्यकर्ता की पत्नी के साथ सामूहिक बलात्कार के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया. बताया जा रहा है कि बगनान में गैंगरेप केस में छह में से दो तृणमूल कांग्रेस के नेता हैं. इसमें तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष कुतुबुद्दीन मलिक और स्थानीय इकाई के युवा अध्यक्ष देबाशीष राणा आरोपियों में शामिल हैं.


छह में से दो आरोपी गिरफ्तार


फिलहाल पुलिस ने छह में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान शेख सैय्यद और जोयनाल मलिक के रूप में हुई है. वहीं FIR में TMC नेता कुतुबुद्दीन मलिक और देबाशीष राणा आरोपियों में शामिल हैं. इसके अलावा दो अन्य लोगों में रहमत अली, महाबुल मलिक पर गैंगरेप का आरोप है.


तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप


बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं सहित छह लोगों ने शनिवार देर रात हावड़ा जिले में एक 34 वर्षीय महिला के घर में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. मामले में महिला स्थानीय BJP कार्यकर्ता की पत्नी बताई जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार जब मलिक, राणा और अन्य लोगों ने उसके घर में घुसकर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया उस वक्त महिला अपने घर पर अकेली थी. इस दौरान उन्होंने महिला के हाथ-पैर बांध दिए थे.


कुछ महीनों पहले आया था महिला को स्ट्रोक


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि पीड़िता को कुछ महीनों पहले ही स्ट्रोक हुआ था, जिसकी वजह से वह बोल नहीं पा रही थी. पुलिस ने कहा कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय उसका पति किसी काम के सिलसिले में बाहर गया था. वहीं गैंगरेप के बाद अगली सुबह परिवार उसे उलुबेरिया अस्पताल ले गया जहां उसका इलाज चल रहा है.


फिलहाल अब इस मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है. मामले में बीजेपी ने टीएमसी सरकार पर पश्चिम बंगाल में विपक्ष को चुप कराने के लिए बलात्कार का सहारा लेने का आरोप लगाया है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि टीएमसी विरोधियों को चुप कराने के लिए बलात्कार जैसी घिनौनी हरकत को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है.


इसे भी पढ़ेंः
राज्यों को OBC Lists तैयार करने का अधिकार देने संबंधी संविधान संशोधन बिल लोकसभा से पास


UP News: किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए बीजेपी का प्लान तैयार, 16 अगस्त से शुरू होगा महाअभियान