West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल में दिसंबर में टीएमसी सरकार गिरने की चर्चाओं के बीच राज्य में विपक्ष और बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी विधायकों को कभी नहीं खरीदेगी और राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए अगले चुनाव का इंतजार करेगी. 


विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के कांथी (Kanthi- Contai) में बुधवार (21 दिसंबर) को कहा, ''अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो वह राज्य में 'बुलडोजर पॉलिटिक्स' शुरू करेगी.'' कई बंगाल बीजेपी के नेता दावा कर रहे थे कि 2022 के अंत तक ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी. इसके बाद अंदाजा लगाया जाना लगा था कि दिसंबर में टीएमसी विधायकों को खरीदा जाएगा. इस पर सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है. 


किया यह दावा


नंदीग्राम से विधायक सुवेंदु अधिकारी ने साथ ही कांथी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने तीन तारीख सूचीबद्ध (दिसंबर 12,14 और 21) की थी, लेकिन क्या मैंने कभी कहा कि हम (BJP) टीएमसी सरकार को बर्खास्त कर देंगे? हम कभी भी टीएमसी विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए कुछ नहीं करेंगे. बीजेपी चुनाव जीतेगी और राज्य में सरकार बनाएगी. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में राष्ट्रवादी सरकार बनाएंगे. इसके बाद यूपी की तरह यहां भी बुलडोजर का इस्तेमाल होगा. 






'बुलडोजर पॉलिटिक्स' क्या है? 


साल 2022 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अक्सर चुनावी रैलियों में 'बुलडोजर बाबा' कहकर संबोधित करते थे. वो कहते थे कि बुलडोजर वाली कार्रवाई एक समुदाय के खिलाफ की जा रही है. 


यह भी पढ़ें-West Bengal: 'बंगाल न किसी के आगे झुकता है और न...', बोलीं सीएम ममता बनर्जी