BJP Worker Murder: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है, लेकिन चुनावी हिंसा समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है. बंगाल के नदिया जिले के कालीगंज इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है. इलाके में हुई निर्मम हत्या की वजह से लोग सदम में हैं. बीजेपी कार्यकर्ता की पहचान हाफिजुर शेख के तौर पर हुई है, जिस पर शनिवार (1 जून) कैरम खेलते वक्त हमला हुआ. हमलावरों ने पहले उसे गोली मारी और फिर चाकू से घोंपकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी.


हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि बीजेपी कार्यकर्ता पर किसने हमला किया है. ये पहला मौका नहीं है, जब बंगाल में इस तरह की कोई घटना सामने आई है. लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल भर से ऐसी खबरें सामने आती रही हैं, जहां किसी न किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता की हत्या हुई है. कई जगहों पर बमबाजी की भी जानकारी सामने आई. चुनाव के दौरान हिंसा एक प्रमुख मुद्दा रहा है, जिस पर बीजेपी ने सत्तारूढ़ टीएमसी को खूब घेरा. 


चुनाव आयोग को मिली 2.5 हजार से ज्यादा शिकायतें


पश्चिम बंगाल में शनिवार को 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुआ, जिसमें दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, माथुरपुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर शामिल थीं. चुनाव आयोग ने बताया था कि राजनीतिक पार्टियों की तरफ से 2500 से ज्यादा शिकायतें मिलीं, जिसमें ईवीएम में गड़बड़ी, पोलिंग बूथ पर एजेंट्स को जाने से रोका जाना और वोटर्स को धमकाना शामिल था. बीजेपी ने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता वोटर्स को धमका रहे हैं.


बंगाल को लेकर एग्जिट पोल क्या बता रहे?


एबीपी- सी वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी को बड़ी जीत मिलने वाली है. पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें से 23 से 27 सीटें बीजेपी के खाते में जा सकती हैं. इंडिया गठबंधन को यहां पर 13 से 17 सीटें मिल सकती हैं. टीएमसी इंडिया गठबंधन का ही हिस्सा है, मगर राज्य में पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा था. कांग्रेस और वाम मोर्चा भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं. 


यह भी पढ़ें:  यूपी में छा गए मोदी-योगी, बंगाल में दीदी संग खेला, महाराष्‍ट्र में बीजेपी को जोर का झटका, जानें हर राज्‍य का हाल