Jiban Krishna Saha Arrested: पश्चिम बंगाल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले में टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा को सीबीआई ने मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें कोलकाता लाया जा रहा है. सीबीआई की टीम 14 अप्रैल को विधायक के परिसरों पर छापेमारी के बाद से ही उनसे पूछताछ कर रही थी. 


सीबीआई अफसरों ने बताया कि बुरवान से टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा ने जांच एजेंसी की टीम के पहुंचने के बाद अपना मोबाइल फोन तालाब में फेंक दिया था. सीबीआई ने एक फोन को तालाब से बरामद कर लिया है. अभी भी दूसरे फोन की तलाश जारी है.


पानी निकालकर मोबाइल की तलाश


शुक्रवार को सीबीआई की टीम मुर्शिदाबाद के बुरवान में टीएमसी विधायक के आवास पर पहुंची थी. रिपोर्ट के मुताबिक विधायक साहा बहाना बनाकर निकले और अपने दोनों फोन घर से सटे तालाब में फेंक दिए. सीबीआई ने तालाब से पानी निकलवाकर मोबाइल फोन की तलाश शुरू की थी. रविवार को एक फोन बरामद कर लिया गया. अधिकारियों का कहना है कि दूसरे को भी बरामद करने की कोशिश हो रही है.


सीबीआई ने शुक्रवार को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा के परिसरों पर छापेमारी की. इसके साथ ही सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम, मुर्शिदाबाद और कोलकाता में छह स्थानों पर तलाशी ली. सीबीआई ने आरोप लगाया है कि घोटाले में बुरवान से विधायक जीबन कृष्ण साहा मुख्य जरिया थे, जो कक्षा 9-10 के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कथित रूप से पैसे इकठ्ठा कर रहे थे.


यह भी पढ़ें


Atiq Ahmed Killed: अतीक-अशरफ की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पूर्व जज की निगरानी में जांच की मांग