पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री की अगुवाई वाली सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी राज्य में हैट्रिक लगाने जा रही है. अभी तक के रुझानों से साफ संकेत है कि राज्य में ममता की अगुवाई में तीसरी बार सरकार बन रही है. इस बीच, नंदीग्राम में 1953 वोटों के अंतर से ममता बनर्जी अपने प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी से शिकस्त खा गईं. इससे पहले यह खबर थी कि वह चुनाव जीत गई हैं.


कोविड-19 से निपटने पहली प्राथमिकता


रुझानों में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के संकेत के बाद ममता बनर्जी ने पार्टी समर्थकों से कहा कि यह बंगाल की जीत है, बंगाल के लोगों की जीत है. इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 से निपटना है. गौरतलब है कि इससे पहले, नंदीग्राम में रुझानों में काफी देर तक ममता बनर्जी पीछे चलती रहीं. उसके बाद कभी वे आगे तो कभी उनके खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी आगे बढ़ रहे थे. आखिरकार ममता नंदीग्राम में चुनाव हार गई. ममता बनर्जी के नंदीग्राम से हार के बारे में बीजेपी के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने ट्वीट कर जानकारी दी.






ममता के भाई ने कहा- जनता के लिए किया बहुत काम


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी के शानदार प्रदर्शन और नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमों की जीत के बाद राज्य की मुख्यंमत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल के लिए जो काम किया वह बंगाल की जनता जानती है.


उन्होंने कहा कि बाबुल बनर्जी ने कहा कि ममता ने बंगाल के लिए बहुत काम किया है. उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के चुनाव कैंपेन में धुआंधार प्रचार को लेकर उन पर निशाना भी साधा. ममता के छोटे भाई ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री ने काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा था का तीसरी बार ममता बनर्जी जरूर सीएम बनेंगी.


बाबुल बनर्जी ने आगे कहा कि कोरोना के समय में भी ममता ने काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि लेफ्ट के समय में क्या अस्पतालों की क्या हालत थी और उसके मुकाबले आज काफी स्थिति बेहतर है.