West Bengal News: पश्चिम बंगाल में उत्तरी 24 परगना जिले के हिंसाग्रस्त संदेशखाली इलाके में आज गुरुवार (22 फरवरी) को भी नए सिरे से हिंसा भड़क गई. लोगों ने स्थानीय तृणमूल नेता शेख शाहजहां, जिस पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं, उसके भाई के एक ठिकाने को आग के हवाले कर दिया. यहां लगातार विरोध प्रदर्शन और तनावपूर्ण माहौल के 15 दिन गुजर चुके हैं. वहीं प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में शांति बहाली के लिए अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. खुद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में यह जानकारी दी थी कि संदेशखाली में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया था कि पुलिस ने इलाके में अतिरिक्त सतर्कता बरती है और कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बनने वाले किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा.


'समस्या की जड़ में सिर्फ एक शख्स'


एक दिन पहले बुधवार (21 फरवरी) को सुनवाई के दौरान कलकत्ता हाई कोर्ट ने टिप्पणी की थी कि संदेशखाली में बिगड़े हालात के लिए सिर्फ एक शख्स शेख शाहजहां जिम्मेदार है और पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही है. गत 5 जनवरी को शाहजहां के घर छापेमारी करने गई प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर उसके समर्थकों के हमले के बाद वह फरार है. इसके बाद ही स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां और उसके सहयोगियों पर सालों से महिलाओं के  यौन उत्पीड़न और जबरदस्ती जमीन कब्जे के आरोप लगाए हैं, जिससे पूरे देश में लोग राज्य प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस बीच चलिए हम आपको बताते हैं कुछ‌ चुनिंदा लोगों के बारे में जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


तृणमूल नेता शिबू हाजराः शिवप्रसाद हाजरा उर्फ ​​शिबू हाजरा की गिरफ्तारी हो चुकी है. हाजरा के खिलाफ संदेशखाली पुलिस स्टेशन में रेप की एक नई शिकायत भी दर्ज की गई है. राष्ट्रीय महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद सोमवार को शिकायत दर्ज की गई है. 


तृणमूल नेता उत्तम सरदारः इसे 10 फरवरी को छेड़छाड़ मामले में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि उत्तम को बशीरहाट डिविजनल कोर्ट ने जमानत दे दी, लेकिन उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में उत्तम सरदार को दोबारा गिरफ्तार किया गया है. 


बीजेपी नेता विकास सिंहः बीजेपी के बशीरहाट संगठनात्मक जिले के पूर्व अध्यक्ष विकास सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. सिंह पर इलाके में माहौल बिगाड़ने का आरोप है. बाकी लोगों के बारे में फिलहाल विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है.


ये भी पढ़ें:Farmers Protest LIVE: '26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च,' किसान बोले- 14 मार्च को सारे देश की महापंचायत रामलीला मैदान में होगी