West Bengal News: उत्तरी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में 20 वर्षीय एक व्यक्ति को उसके दोस्त ने कथित तौर पर पत्थर से कुचल कर मार डाला. पुलिस ने बताया कि रामप्रसाद साहा का शव बैकुंठपुर के जंगल में मिला था. जांच के दौरान पाया गया कि रामप्रसाद साहा नशे का आदी था और मादक द्रव्यों के सेवन की अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए नियमित रूप से जंगल जाता था.


वह सोमवार को अपने दोस्तों सुब्रत दास (22) और अजय रॉय (24) के साथ जंगल गया था. नशे की हालत में रामप्रसाद साहा ने पाया कि उनके पास पैसे नहीं हैं और फिर उन्होंने सुब्रत दास से और ड्रग्स खरीदने के लिए 10 रुपये मांगे. पुलिस ने कहा कि यही वजह थी कि विवाद जल्द ही, एक लड़ाई छिड़ गई और सुब्रत दास ने कथित तौर पर एक पत्थर से राम प्रसाद साहा को मार डाला.


नशे की लत की वजह से हो रहीं घटनाएं


सिलीगुड़ी मेट्रो पुलिस की असीघर चौकी के अधिकारियों ने बुधवार रात सुब्रत दास और अजय को गिरफ्तार किया, जिसके बाद मामला सुलझा. पुलिस ने कहा कि वह पूरे प्रकरण में अजय की भूमिका की जांच कर रही है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उससे पूछताछ में जुटी हुई है. 


बता दें कि हाल ही में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें आरोपी ने अपने नशे की लत की वजह से अपने करीबियों की हत्या कर दी. नवंबर में दिल्ली के पालम इलाके में एक व्यक्ति ने अपने मां-बाप, बहन और दादी की गला काटकर हत्या कर दी थी. पता चला कि आरोपी नशा करता था. उसने नशा करने के लिए पैसे मांगे थे, नहीं देने पर परिजनों की हत्या कर दी थी. हालांकि, मृतक भागने की फिराक में था, लेकिन उसके चाचा ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था.


वहीं, इंसान नशे में इंसान की हत्या क्या जानवरों को भी प्रताड़ित करने की खबरें सामने आई हैं. यूपी के बरेली में एक शराबी ने नशे में दो पिल्लों के कान और पूंछ काट दिए और नमक लगाकर खा गया, उसने पिल्लों को भी शराब पिला दी थी.


यह भी पढ़ें:


Shraddha Murder Case: श्रद्धा की हड्डियों का DNA सैंपल मैच होने के बाद पुलिस पहुंची आफताब के घर, LG ने मानी यह मांग