पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की स्वास्थ्य स्थिति में गुरुवार सुबह थोड़ा सुधार हुआ है, लेकिन उनकी हालत अभी भी खतरे से बाहर नहीं है. अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की पांच सदस्यीय टीम पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य का आकलन करेगी और फिर आगे के इलाज को लेकर फैसला लेगी.


वेंटिलेटर पर हैं बुद्धदेव भट्टाचार्य


अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री का इलाज कर रहे एक वरिष्ठ डॉक्टर ने जानकारी दते हुए बताया कि, “ उनकी स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है. उनका पीसीओटू लेवल भी बरकरार है और आज सुबह यह लेवल 42 पर रहा. सीओपीडी के मरीजों के लिए यह सामान्य है. डॉक्टर ने बताया कि फिलहाल खतरा टला नहीं है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.”


सांस संबंधी तकलीफ होने पर अस्पताल में कराए गए थे भर्ती


बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रहे 76 वर्षीय बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस संबंधी तकलीफ बढ़ने के बाद बुधवार दोपहर को एक प्राइवेट अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. उनका कोरोना का टेस्ट भी किया गया था लेकिन उनके कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी. हालांकि उनके मस्तिष्क के सीटी स्कैन में कुछ विकार का पता चला है.


हाल-चाल लेने राज्यपाल और सीएम भी पहुंचे अस्पताल


फिलहाल डॉक्टरों की 5 सदस्यीय टीम माकपा के वरिष्ठ नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है. बता दें कि 2015 में बुद्धदेव माकपा के पोलित ब्यूरो और केंद्रीय कमेटी से बाहर हो गए थे. वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी ने भी अस्पताल पहुंचकर भट्टाचार्य के स्वास्थ्य का हाल-चाल लिया और उनके जल्द ठीक होने की कामना भी की.


ये भी पढ़ें

AK Vs AK विवाद: कैसी होती है Indian Air Force की यूनिफॉर्म? जानिए

भारत के चीफ जस्टिस एसए बोबडे की मां के साथ 2.5 करोड़ रुपये की ठगी, प्रॉपर्टी केयरटेकर गिरफ्तार