Flight movements affected in West Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण दमदम शहर में बने श्रीभूमि दुर्गा पूजा पंडाल में लाइटिंग के चलते फ्लाइटों की आवाजाही प्रभावित हुई. एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, लाइटिंग से उड़ानों में व्यवधान को लेकर तीन अलग-अलग उड़ानों के कैप्टन ने कोलकाता एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पास सोमवार को शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, एटीसी ने पहले ही कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को इसकी जानकारी दे दी थी.






बता दें कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा बड़ी ही धूमधाम से मनाई जाती है. जहां दुर्गा पूजा के मौके पर भव्य पंडाल तैयार किया जाता है. हालांकि, पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण दुर्गा पूजा को इस कदर धूमधाम से मनाने की इजाजत नहीं दी गई थी. वहीं, इस बार कोई मनाही नहीं है तो लोग कोरोना गाइडलाइन के साथ दुर्गा पूजा पंडाल में दर्शन के लिए जा रहे हैं.


वहीं, इस बार कोलकाता में दुनिया के सबसे बड़े स्मारकों में से एक बुर्ज खलीफा दुर्गा पूजा पंडाल के रूप में बनाया गया है. कोलकाता में सॉल्ट लेक सिटी के लेक टाऊन इलाके में दुबई के बुर्ज खलीफा की तर्ज पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया है. यह पंडाल लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इसे देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग जुट रहे हैं. आलम यह है कि यहां सड़कों पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. 


Chhath Puja 2021: छठ पूजा पर लगी रोक से नाराज बीजेपी नेता, प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी घायल, हुए भर्ती


Pollution In Delhi: दिल्ली में बढ़ रहा है प्रदूषण का खतरा, जानिए क्या है इससे निपटने की तैयारी