Bomb Like Object In BJP Office: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रविवार (16 जून) को बीजेपी दफ्तर के बाहर एक बम जैसा संदिग्ध सामान मिला है. इसकी सूचना मिलने के साथ ही मौके पर बंगाल पुलिस की टीम, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड पहुंच गए.


फिलहाल बीजेपी कार्यालय के बाहर संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद डॉग स्क्वॉड, पुलिस टीम और बम निरोधक दस्ते की ओर से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. फिलहाल दफ्तर की अंदर बाहर और सर्च ऑपरेशन जारी है. 


जांच के बाद क्या बोली पुलिस?


कोलकाता पुलिस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि महेश्वरी हाउस के बाहर से बरामद हुई संदिग्ध चीज बम नहीं है. पुलिस ने दावा किया कि ये बम नहीं है, बल्कि उसी की तरह दिखने वाली एक गोल चीज थी. पुलिस ने कहा कि इसे सुतली से बांधी गया था, जिसके चलते ये बम जैसी लग रही थी. हालांकि, पुलिस इलाके के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है.


बीजेपी ने किया बम होने का दावा


इस दौरान बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि कोलकाता के बीचों-बीच स्थित बीजेपी के 6, मुरलीधर लेन कार्यालय के बाहर देसी बम मिला, जबकि चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच करने वाली हाई प्रोफाइल फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के कार्यालय आने से ठीक पहले, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, यूपी के डीजीपी समेत कई अन्य लोग शामिल थे. मालवीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल की गृह मंत्री के तौर पर ममता बनर्जी इस चूक के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं.






BJP की फैक्ट फाइंडिंग टीम जांच के लिए पहुंची थी आज


इस बीच पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2024 के बाद हिंसा की जांच के लिए बीजेपी की फैक्ट फाइंडिंग समिति रविवार को कोलकाता पहुंची थी. इस दौरान पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुझे एक ही बात कहनी है. जब पूरे देश में चुनाव होते हैं, चुनाव के बाद सिर्फ बंगाल में ही हिंसा क्यों होती है? ग्राम पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव के दौरान भी हिंसा हुई थी.


ममता बनर्जी हिंसा पर जवाब दें- रविशंकर प्रसाद


उन्होंने कहा कि आज फिर हिंसा हो रही है. पूरे देश में चुनाव हुए, और कहीं भी इस तरह की हिंसा नहीं हुई. प्रसाद ने कहा कि क्या कारण है कि हमारे कार्यकर्ता डरे हुए हैं, जनता डरी हुई है, यह बहुत गंभीर मामला है और अगर ममता बनर्जी लोकतंत्र में विश्वास करती हैं, तो उन्हें इसका जवाब देना होगा.


(इनपुट सुमन चक्रवर्ती)


ये भी पढ़ें: Weather Update: IMD ने दी खुशखबरी, इन राज्यों में पहले आएगा मानसून, दिल्ली-UP में हीटवेव का अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत