Abhishek Banerjee On CAA: तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार (17 दिसंबर) को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के नाम पर दूसरी बार भारतीय नागरिकता साबित करने की बात कहकर बीजेपी बांग्लादेश सीमा (Bangladesh) के पास रहने वाले लोगों का अपमान कर रही है.


नदिया जिले के राणाघाट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर बांग्लादेश की सीमा से लगे पश्चिम बंगाल के नदिया या उत्तर 24 परगना जिलों के निवासियों को फिर से अपनी नागरिकता साबित करनी है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित सभी के लिए एक ही मानदंड लागू करना होगा.


'वोट पाने के लिए किया इस्तेमाल'


टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी कहा कि जो लोग संशोधित नागरिकता कानून के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं, मेरा उनसे एक सवाल है कि संसद में सीएए के पेश होने के बाद भी नियम क्यों नहीं बनाए गए, क्योंकि उन्होंने सीएए का इस्तेमाल वोट पाने के लिए किया.


बीजेपी क्या करना चाहती है? 


डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘‘यदि आपके पास सभी दस्तावेज हैं और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है, और यदि आपने पहले के चुनावों में वोट किया है, तो इसे फिर से करने की क्या आवश्यकता है? क्योंकि बीजेपी लोगों को बांटना चाहती है.’’


पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य में सीएए लागू होने से रोकने की चुनौती दिए जाने के हफ्तों बाद अभिषेक बनर्जी की यह टिप्पणी आई. बता दें कि उन्होंने हाल ही में कहा था कि सीएम ममता बनर्जी सीएए को लागू करने से नहीं रोक सकती हैं. राज्य में सीएए लागू किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें- अमित शाह पहुंचे बंगाल, पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की मीटिंग में मौजूद रहेंगे ममता और नीतीश, BJP नेताओं के साथ भी बैठक