कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. इस बार राज्य में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है. आर-पार की इस लड़ाई के साथ-साथ दल बदल का खेल भी जारी है.  बीजेपी एक बार फिर ममता के खेमे में बड़ी सेंधमारी में कामयाब हुई है. टीएमसी विधायक बच्चू हांसदा और गौरी शंकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.


ममता सरकार में राज्यमंत्री थे बच्चू हांसदा


बच्चू हांसदा ममता सरकार में राज्यमंत्री थे. वह गौरी शंकर के साथ ही बीजेपी में शामिल हुए. गौरी शंकर दत्ता सालों से नदिया जिले में टीएमसी के अध्यक्ष रहे. गौरी शंकर दत्ता को इस बार चुनाव में नदिया जिला के तेहट्टा से तृणमूल ने टिकट नहीं दिया था.


बोनी सेनगुप्ता बीजेपी में, गर्लफ्रेंड टीएमसी में


बुधवार को ही बांग्ला फिल्मों के अभिनेता बोनी सेनगुप्ता भी कमल आर्मी में शामिल हो गए. मजेदार बात यह है कि बोनी की गर्लफ्रेंड कौशानी मुखर्जी और बोनी की मां पिया सेनगुप्ता 24 जनवरी को टीएमसी में शामिल हुई थीं. हालांकि टीएमसी ने कौशानी मुखर्जी को कृष्णानगर उत्तर से उम्मीदवार नहीं बनाया है.


बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


यह भी पढ़ें-


ममता की चोट पर बीजेपी ने लगाया सहानुभूति के लिए नाटक का आरोप, CBI जांच की मांग


मोदी सरकार का बड़ा फैसला, बीमा क्षेत्र में विदेशी निवेश की सीमा 49 से बढ़ाकर 74 फीसदी करने को दी मंजूरी