Howrah Violence: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी जुलूस में शामिल लोगों की गिरफ्तारियां लगातार की जा रही हैं. पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी जुलूस के दौरान हथियार लहराने के आरोप में बंगाल पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर में पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल हो गई है लेकिन रिशरा में अभी भी तनाव बना हुआ है, जहां भारी पुलिस दल लगातार गश्त पर है. 


रिशरा में अभी भी धारा 144 लागू है और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं. पश्चिम बंगाल के हुगली में हिंसा में अब तक 12 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है. उधर बिहार के नालंदा में राम नवमी के दिन हुई हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन जारी है. बिहार पुलिस अब तक 130 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.


पश्चिम बंगाल में राजनीतिक पारा चढ़ा


पश्चिम बंगाल और बिहार में 30 मार्च रामनवमी के दिन से शुरू हुई हिंसा अभी तक नहीं थमी है. दोनों राज्यों में बढ़ते बवाल के बीच राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. बंगाल के हुगली जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान रविवार (2 अप्रैल) को झड़पें हुईं, जिसमें बीजेपी के पदाधिकारी मार्च करने वालों में शामिल थे. बीते दिनों पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और अन्य राज्यों में पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं सामने आईं. 


शोभायात्रा के दौरान दो समूहों में हुई थी झड़प


हुगली जिले में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो समूहों में झड़प हो गई. इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे. इस घटना के बाद बीजेपी-टीएमसी में फिर से वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया. इससे पहले बंगाल के हावड़ा में भी बीते गुरुवार (30 मार्च) को रामनवमी के दिन हिंसा हुई थी. 


बिहार के नालंदा के कई इलाकों में हुए दंगों के बाद अब भी कई जगह से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. बिहारशरीफ में शनिवार (1 अप्रैल) की रात को फिर से हिंसा हुई थी, यहां के पहाड़पुरा इलाके में दो गुट भिड़ गए थे. हिंसा के दौरान फायरिंग की खबरें भी सामने आईं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिगड़ते हालातों को देख हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई. 


ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: कर्नाटक में वोटिंग प्रतिशत कम या ज्यादा होने से क्या चुनाव नतीजे बिगड़ सकते हैं? जानें वोटिंग ट्रेंड्स