West Bengal Hooghly Violence: पश्चिम बंगाल में रविवार (2 अप्रैल) को एक बार फिर हिंसा भड़क गई. हुगली में बीजेपी (BJP) की शोभा यात्रा (Shobha Yatra) के दौरान जमकर आगजनी और पथराव हुआ है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के रिशड़ा में कार्यक्रम में बवाल हुआ है. हुगली में रामनवमी (Ram Navami) के बाद ये कार्यक्रम हुआ था. हिंसा के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति है.


हिंसा भड़कने के बाद पुलिस और सुरक्षा में लगे केंद्रीय जवानों ने दिलीप घोष को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. घटना के बाद इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है. बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा कि शोभा यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों पर पथराव किया गया है. हावड़ा हिंसा के बाद भी राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. अभी भी पथराव किया जा रहा है और वाहनों में तोड़फोड़ की जा रही है.  


पहले हावड़ा में हुई थी हिंसा


इससे पहले रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के हावड़ा शहर के काजीपाडा इलाके में हिंसा हुई थी. घटना तब हुई जब शोभायात्रा काजीपाड़ा इलाके से गुजर रही थी. हिंसा के दौरान कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई, जबकि कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कार में आग लगा दी गई थी. मुख्यमंत्री बनर्जी ने आरोप लगाया था कि हावड़ा में हुई हिंसा में भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल जैसे अन्य दक्षिणपंथी संगठन हथियारों के साथ शामिल थे.






पुलिसकर्मियों पर फिर किया था पथराव


उन्होंने लोगों से इलाके में शांति बनाये रखने की अपील की थी. इसके बाद शुक्रवार दोपहर को भी काजीपाडा इलाके में अज्ञात लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया था और लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठियों का इस्तेमाल करना पड़ा और पथराव में कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. गुरुवार से अब तक हिंसा के सिलसिले में 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


ये भी पढ़ें- 


Bihar Violence: 'बंगाल, बिहार में हिंसा पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं?'- कपिल सिब्बल ने पूछा सवाल