Bengal Woman Beating Video: पश्चिम बंगाल से एक बेहद ही विचलित करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसमें अवैध संबंध के आरोप में एक जोड़े के साथ मारपीट की जा रही है. बांस के डंडों के साथ जोड़े को पीट रहे शख्स की पहचान ताजमुल उर्फ ​​जेसीबी के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा का एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता है. ये घटना अवैध अदालत (कंगारू कोर्ट) के फैसले के बाद हुई थी. विपक्ष ने इस मुद्दे पर टीएमसी को घेरा है.


बंगाल पुलिस ने रविवार (30 जून) को वीडियो वायरल होने पर ताजमुल के खिलाफ केस दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं, टीएमसी के स्थानीय विधायक ने इस घटना पर ऐसा अजीबो-गरीब बयान दिया है, जिसकी वजह से पार्टी मुसीबत में फंस सकती है. चोपड़ा के विधायक हमीदुल रहमान ने कहा कि महिला की हरकतें असमाजिक थीं. रहमान ने आरोपियों के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया. उन्होंने कहा कि यह गांव का मामला है और पार्टी से इसका कोई संबंध नहीं है. 


मुस्लिम राष्ट्र से जोड़ी पिटाई की घटना


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान ने इस घटना को मुस्लिम राष्ट्र से जोड़ते हुए कहा है कि उसके हिसाब से ही फैसला दिया गया है. उन्होंने कहा, "हम घटना की निंदा करते हैं, लेकिन महिला ने भी गलत किया. उसने अपने पति, बेटे और बेटी को छोड़ दिया और 'दुष्ट जानवर' बन गई. मुस्लिम राष्ट्र के मुताबिक कुछ संहिता और न्याय है. हालांकि, हम इस बात से सहमत हैं कि जो कुछ हुआ वह थोड़ा अतिवादी था. अब इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी."


विपक्ष ने ममता सरकार को घेरा


वहीं, इस पूरी घटना पर विपक्ष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस और सीपीआई-एम ने भी जोड़े के साथ हुई मारपीट की निंदा की है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, "यह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासन का कुरूप चेहरा है. वीडियो में जो व्यक्ति एक महिला को बेरहमी से पीट रहा है. वह अपनी इंसाफ सभा के माध्यम से त्वरित न्याय देने के लिए प्रसिद्ध है और चोपड़ा से विधायक हमीदुर रहमान का करीबी सहयोगी है."


सीपीआई-एम के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने एक्स पर एक पोस्ट में एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पुलिसकर्मी आरोपी के साथ इस्लामपुर पुलिस स्टेशन में घुसते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने दावा किया, "हमेशा की तरह संतरी गार्ड सलामी देने ही वाला था." प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "किसी महिला को इस तरह से कैसे पीटा जा सकता है? किसी भी महिला पर हमला बर्बर और निंदनीय है."


यह भी पढ़ें: बंगाल में बीच सड़क महिला को पीटने वाला आरोपी TMC कार्यकर्ता गिरफ्तार, बीजेपी-CPM ने ममता सरकार पर उठाए सवाल