Protest Against Brij Bhushan Singh: भारतीय कुशती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन लगातार बना हुआ है. इस प्रदर्शन को कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिला है. वहीं अब एक-एक कर के नए किरदारों की एंट्री इस प्रदर्शन में हो रही है.


खाप पंचायतों के सदस्य अब इस प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं. इस महापंचायत में पंजाब के किसान संगठन भी शामिल हुए. इन्होंने बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक सुर में कार्रवाई की मांग की और सरकार को इसके के लिए 20 मई तक अलीमेटम दिया. उन्होंने कहा अगर 20 तक कार्रवाई नहीं हुई तो 21 को बड़ा फैसला लिया जाएगा.


राकेश टिकैट ने कहा- मोदी सरकार की क्यों नहीं हो रही आलोचना


किसान नेता राकेश टिकैन ने बताया कि इस प्रदर्शन को खिलाड़ियों की कमेटी ही चलाएगा हालांकि खाप की ओर से हर रोज 11 सदस्य भेजे जाएंगे जो पहलवानों को अपना समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में मोदी सरकार की आलोचना क्यों नहीं हो रही? क्यों अब तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई.


चंद्रशेखर ने भी दी खुली चुनौती


आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर ने भी खुली चुनौती देते हुए कहा, अगर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो इस आंदोलन को औऱ मजबूत बनाने का काम होगा. उन्होंने कहा मैं पहलवानों को अपना समर्थन देने दो बार जंतर-मंतर पर जा चुका हूं. हमने 7 दिन का वक्त दिया है. अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो मैं वहीं पहलवानों के साथ बैठूंगा.


चार राष्ट्रीय महिला संगठन...


वहीं, पहलवानों के इस प्रदर्शन को चार राष्ट्रीय महिला संगठनों ने समर्थन देते हुए संयुक्त रूप से देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है. अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ, अखिल भारतीय अग्रगामी महिला संगठन, भारतीय महिला राष्ट्रीय संघ, अखिल भारतीय महिला सांस्कृतिक संगठन ने पहलवानों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है.


बृजभूषण ने कहा- मैं दोषी पाया गया तो...


वहीं, आरोपों में घिरे बृजभूषण लगातार अपनी सफाई में बयान दे रहे हैं. अब एक बयान में उन्होंने कहा कि खाप के सदस्यों को मैं जंतर-मंतर पर आने से नहीं रोक सकता लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी हो जाएगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं खुद आपके सामने आऊंगा. आप मुझे जूते-चप्पल से मार कर मेरी हत्या कर दीजिएगा.


यह भी पढ़ें.


Karnataka Elections: चुनाव आयोग ने कांग्रेस को भेजा नोटिस तो भड़के कपिल सिब्बल, पूछा- पीएम से क्यों नहीं मांगे सबूत?