Wrestlers Protest Against WFI: एक तरफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारत के कई दिग्गज पहलवान रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अब संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलंपियन विनेश फोगाट ने उनपर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. ऐसे में अब उन्हें इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी उनके घर पर विरोध करने न पहुंच जाएं.


जंतर-मंतर के इस धरने ने देशभर के लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. ऐसे में अब बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें भी बढ़ती नजर आ रही हैं. हालांकि, वह तमाम आरोपों से लगातार इनकार कर रहे हैं लेकिन डर इस बात का भी है कि कहीं खिलाड़ी घर तक न पहुंच जाएं. मनमानी और प्रताड़ित करने के आरोपों का सामने कर रहे बृजभूषण पर पहले भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं. कई बार उन्हें पद से हटाने की मांग उठ चुकी है. 


खिलाड़ियों ने रखा एक घंटे का मौन


विरोध प्रदर्शन में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. खिलाड़ियों ने एक घंटा 10.30 से 11.30 बजे तक मौन रखा है. वहीं, अब इस मामले में कोच प्रदीप दहिया का भी बयान सामने आया है. उनका कहना है कि इतने बड़े खिलाड़ी अगर बोल रहे हैं तो कुछ तो सच्चाई होगी. 


उठने लगी बृजभूषण के खिलाफ जांच की मांग 


कोच प्रदीप दहिया की मांग है कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए और दोषी को सजा मिलनी चाहिए. उनका कहना है कि विनेश एक बड़ी महिला खिलाड़ी हैं और अगर वो आरोप लगा रही हैं तो इसका मतलब है उनके साथ कुछ तो हुआ होगा. वहीं, कोच सुरेंदर ने भी इस मामले को लेकर जांच की मांग उठाई है. 


ये भी पढ़ें: 


कुश्ती महासंघ पर बवाल, अध्यक्ष बृजभूषण पर खड़े हुए सवाल, धरने पर पहलवान, एक क्लिक में जानिए क्या है पूरा विवाद