नई दिल्ली: 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी ने अमेठी से चुनाव लड़ा. इस दौरान उन्होंने गांधी परिवार पर खूब हमले किए. इस वजह से उनकी पहचान गांधी परिवार के विरोधियों में शुमार हो गईं. ऐसा इसलिए भी कहा जाता है कि अमेठी में कांग्रेस चुनाप प्रचार की कमान प्रियंका गांधी ने संभाल रखा था और वो भाई को हर हाल में जीताने की जीन जान कोशिश कर रही थीं, दूसरी तरफ स्मृति ईरानी कांग्रेस और गांधी परिवार पर जोरदार हमले कर रही थीं.


एक बार जब मीडिया ने प्रियंका से स्मृति ईरानी को लेकर सवाल किया तो नेहरू-गांधी परिवार की इस वारिस ने खुद ही सवाल पूछ दिया 'कौन'?.


लेकिन स्मृति ईरानी ने टाइम्स नाउ को दिए एक ताजा इंटरव्यू में प्रियंका गांधी से मुलाकात का एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा, ''एक बार मैं फ्लाइट से सफर कर रही थीं..उस दौरान प्रियंका गांधी मेरी बगल की सीट पर बैठी थीं...मैंने उनसे कहा- प्रियंका जी, मैं स्मृति ईरानी हूं..वो उस समय बिल्कुल विनम्र थीं.''


याद रहे कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ यहां से बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने चुनाव लड़ा था. नतीजा ये हुआ कि ईरानी चुनाव हार गईें लेकिन राहुल गांधी के जीत का मार्जिन कम हो गया. इससे पहले राहुल गांधी तीन लाख से ज्यादा वोटों से जीता करते थे लेकिन साल 2014 में उनकी जीत का अंतर 1.07 लाख था.


सोमवार को अमित शाह के दौरे से पहले स्मृति ईरानी ने एक बार फिर राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, राहुल गांधी गुजरात के लोगों का अपमान कर रहे हैं. इस बार चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक हार होगी.