Corona Cases In India: देशभर में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार देश में  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,541 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 30 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.


इस बीच दिल्ली के LNJP अस्पताल के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने सोमवार को कहा कि COVID वैक्सीन की एहतियाती खुराक यानी बूस्टर डोज शरीर के इम्यूनिटी को बढ़ावा देने में मददगार होगी. इसलिए हर किसी को बूस्टर डोज लेना चाहिए जिससे आप अपने परिवार और समाज को इस महामारी से बचा सकें. 


ANI से बात करते हुए, डॉ कुमार ने कहा, “देश में बढ़ रहे मामलों पर कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने कहा कि देश के सभी सरकारी अस्पतालों में बूस्टर डोज मुफ्त में उपलब्ध है इसलिए हर व्यक्ति को बूस्टर डोज लगवाना चाहिए.  यह इम्युनिटी बढ़ाने में मददगार होगी."


 






वैक्सीनेशन के बाद मरीज की संख्या में कमी


उन्होंने कहा कि, “हमने देखा है कि कोरोना के दो डोज के बाद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है. कोरोना संक्रमण से अस्पताल में भर्ती होने वाले ज्यादातर वही लोग हैं जिनका वैक्सीनेशन अधूरा है. वहीं तीसरी खुराक परिवार और समाज की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है. ”


4-5 दिनों में कोरोना के मामलो में उछाल


बूस्टर डोज पर बात करने के अलावा डॉ ने पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे कोरोना मामलों की वृद्धि पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 दिनों से कोरोना के मामलो में उछाल देखा जा रहा है और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4-5 प्रतिशत हो गई है. हमारे पास दो बच्चों और 10 वयस्कों सहित 12 मरीज भर्ती हैं. एक बच्चा बीमार है और हमने उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है. 


ये भी पढ़ें:


सांसद Navneet Rana की दुर्व्यवहार वाली चिट्ठी के बाद Lok Sabha सचिवालय सख्त, महाराष्ट्र सरकार से 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट


'दलित होने की वजह से मुझे पुलिसवालों ने पानी तक नहीं दिया,' Om Birla को लिखी चिट्ठी में Navneet Rana ने लगाए ये आरोप