Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर जो बयान दिया उस पर शिया तारीख बोर्ड के प्रमुख शिया धर्मगुरु सैफी अब्बास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शिया धर्मगुरु का कहना है कि उमर अब्दुल्ला और यह सियासी जमात के लोग सियासत कर रहे हैं. उन्होंने जो बातें कही हैं वह दुरुस्त हैं पर वह सियासत कर रहे हैं. पिछले 7 साल से तीन तलाक, हलाला, मीट की दुकान, हनुमान चालीसा, माइक, अजान औऱ मदरसा यही सब रहा है. 


उन्होंने कहा कि 20 दिन पहले गोश्त की दुकान जबरदस्ती बंद कराई गई. मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा लहराया गया. उपद्रवी लोगों को प्रधानमंत्री कंट्रोल क्यों नहीं कर रहे हैं. कानून का राज हिंदुस्तान में खत्म हो गया है क्याोंकि जिसका जो दिल कर रहा है वह वो ही कर रहा है. दुकानें बंद करवाई जा रही हैं, मस्जिद के बाहर भगवा लहराया जा रहा है. घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ा जा रहा है संविधान के तहत कुछ भी नहीं हो रहा है.


पिछले 7 सालों से मुस्लिम मुद्दों को लेकर ही बात चल रही


उन्होंने कहा कि हम उमर अब्दुल्ला की हर बात से सहमत नहीं हैं. पिछले 7 सालों से मुस्लिम मुद्दों को लेकर ही सब चल रहा है. पेट्रोल का दाम आसमान छूने लगा है लेकिन कोई उसपे बात नहीं कर रहा है. हर राज्य में सिर्फ धर्म और संप्रदाय पर ही बातें हो रही हैं. इतना बड़ा मुल्क है यहां पेट्रोल के सिलसिले में बात होनी चाहिए.


यह भी पढ़ें.


Jammu Kashmir: उमर अब्दुल्ला का केंद्र पर बड़ा आरोप - इफ्तार के वक्त काटी जा रही है बिजली, लाउडस्पीकर विवाद का भी किया जिक्र


Prashant Kishor: कांग्रेस के क्यों नहीं हुए प्रशांत किशोर, जानिए पर्दे के पीछे की पूरी कहानी