लखनऊ: आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम होगा. भूमि पूजन के इस भव्य कार्यक्रम की पूरी तैयारी हो गई है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कुल 175 प्रतिष्ठित मेहमान शामिल होंगे. कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी अतिथियों को प्रसाद के रूप में चांदी का एक सिक्का भेंट किया जाएगा.


चांदी के सिक्के के अलावा मेहमानों को दिया जाएगा ये खास उपहार


भूमि पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों को जो चांदी का सिक्का दिया जाएगा, उसके एक तरफ राम दरबार की छवि है जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं और दूसरी तरफ ट्रस्ट का प्रतीक चिन्ह है. चांदी के सिक्के के अलावा कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले मेहमानों को एक खास उपहार भी दिया जाएगा. दरअसल, ट्रस्ट की तरफ से कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों को राम दरबार की तस्वीर और ‘लड्डू’ का डिब्बा भी दिया जाएगा.


अयोध्या निवासियों को भी बांटे जाएंगे लड्डू


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज भूमि पूजन के अवसर पर अयोध्या के निवासियों को भी लड्डू बांटे जाएंगे. दरअसल, यहां लोगों को ‘रघुपति लड्डू’ कहे जाने वाले 1.25 लाख से अधिक लड्डू बांटे जाएंगे.


मंगलवार शाम ही अयोध्या पहुंच गए हैं सभी मेहमान


गौरतलब है कि राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी मेहमान मंगलवार शाम ही अयोध्या पहुंच गए हैं. हालांकि, पीएम मोदी आज सुबह ही यहां पहुंचेगें. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कुल 175 प्रतिष्ठित मेहमान शामिल होंगे.


यह भी पढ़ें- 


राम मंदिर भूमि पूजन: ABP News के इन प्लेटफॉर्म्स पर देखें पल-पल की अपडेट्स


राम मंदिर भूमि पूजन: भावुक हुईं रामायण की सीता, कहा- लंबा इंतजार खत्म, लग रहा है दीवाली जल्दी आ गई