Sanjay Raut On Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस समय तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. यहां पर वो अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. इसी बीच वर्जीनिया में एक भारतीय प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और RSS पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा है कि RSS ने शिक्षा प्रणाली पर कब्जा कर लिया है.


उनके इस बयान के बाद सियासी हलचल मची हुई है. बीजेपी उनके बयान पर हमलावर है. इसी बीच राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. 


संजय राउत ने दिया बड़ा बयान


शिंगटन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने कहा, "राहुल गांधी ने जो कहा है उसमें गलत क्या है? राहुल गांधी ने सही कहा है और भाजपा ने 10 सालों में धर्म-जाति का तुष्टिकरण किया है."


बीजेपी ने साधा निशाना 


विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "जो कांग्रेस आजादी के बाद से तुष्टीकरण राजनीति, सिखों का कत्लेआम किया और वे आज पाठ पढ़ा रहे है. मेरा यहां कहावत है कि जो अज्ञानी ज्यादा होते हैं वह अपने ज्ञान का प्रदर्शन ज्यादा करते हैं यही राहुल गांधी भी हैं, जो तीसरी बार चुनाव में 99 सीट पार नहीं कर पाए वो 300 सीट की बात कह रहे थे तो वह अब कहां गया.'


राहुल गांधी ने दिया था ये बयान


लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "चुनावों से पहले, हम इस बात पर जोर दे रहे थे कि संस्थाओं पर कब्जा कर लिया गया है. RSS ने शिक्षा प्रणाली पर कब्जा कर लिया है. मीडिया और जांच एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है. हम यह कहते रहे लेकिन लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा था. मैंने संविधान को आगे रखना शुरू किया और मैंने जो कुछ भी कहा था, वह अचानक से फूट पड़ा. गरीब भारत, उत्पीड़ित भारत, जिसने यह समझ लिया कि अगर संविधान खत्म हो गया तो पूरा खेल खत्म हो जाएगा. गरीब लोगों ने गहराई से समझ लिया कि यह संविधान की रक्षा करने वालों और इसे नष्ट करने वालों के बीच की लड़ाई है.