Aryan Khan Bail Rejected: अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अभी जेल में ही रहना होगा. उन्हें मुंबई की एक अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया. इसके बाद आर्यन खान के वकील ने जमानत के लिए हाई कोर्ट का रुख किया. याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हो सकती है.


विशेष न्यायाधीश वी वी पाटिल ने आज आर्यन खान और अन्य को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा, ''कोई आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट से यह पता चलता है कि वह अवैध ड्रग्स की गतिविधियों में लिप्त थे. इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि यदि उसे जमानत पर रिहा किया जाता है तो उसके द्वारा ऐसा अपराध किए जाने की संभावना नहीं है.''


विशेष एनडीपीएस अधिनियम अदालत ने अपने 21 पन्नों के आदेश में कहा है कि आर्यन जानता था कि उसके दोस्त और सह-आरोपी अरबाज मर्चेंट के पास ड्रग्स था, भले ही एनसीबी को आर्यन से कोई मादक पदार्थ नहीं मिला हो. न्यायाधीश ने आदेश में कहा, "आवेदकों/आरोपी नंबर 1 से 3 (आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा) की गंभीर अपराध में प्रथम दृष्टया संलिप्तता को देखते हुए, यह जमानत देने के लिए उपयुक्त मामला नहीं है."


अदालत ने कहा कि मामले के कागजात और आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के स्वैच्छिक बयानों से पता चलता है कि उनके पास सेवन और मौज-मस्ती के लिए ड्रग्स थे. आदेश में कहा गया, "इन बातों से पता चलता है कि आरोपी नंबर 1 (आर्यन) को आरोपी नंबर 2 (मर्चेंट) द्वारा अपने जूते में छिपाए गए प्रतिबंधित पदार्थ की जानकारी थी."


बता दें कि एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा को ड्रग्स रखने, इससे संबंधित साजिश, इसके सेवन, खरीद और तस्करी करने के आरोप में तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.


तीनों इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. आर्यन और मर्चेंट मुंबई में ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं और धमेचा यहां बायकुला महिला कारागार में बंद है. मामले में आरोपी आर्यन खान और अन्य के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धाराओं-8(सी), 20(बी), 27, 28, 29 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


आर्यन ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि एनसीबी की यह दलील निराधार है कि वह साजिश और मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि उनके पास से ड्रग्स की कोई बरामदगी नहीं हुई.


एनसीबी ने हालांकि जमानत याचिका का विरोध किया और कहा कि आर्यन कई साल से मादक पदार्थों का सेवन कर रहे हैं और वह नशीली वस्तुओं की खरीद के लिए ऐसे कई व्यक्तियों के संपर्क में थे जो अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ नेटवर्क का हिस्सा प्रतीत होते हैं.


एजेंसी ने आर्यन खान की व्हाट्सऐप चैट का हवाला दिया है और दावा किया कि इससे बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की खरीद का संकेत मिलता है. इस मामले में अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


आपने गांव के लिए क्या किया? पंजाब कांग्रेस विधायक जोगिंदर पाल ने सवाल पूछने पर की पिटाई, देखें वीडियो