कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच सियासी तल्खी पुरानी है. इस बीच सादगी की दो ऐसी तस्वीर आई है जिसे देख आप चौंक जाएंगे. दरअसल, पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हेलीपैड पर रिसीव करने ममता बनर्जी पहुंची थी. हेलीपैड के पास में कीचड़/मिट्टी पड़ा देखकर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से इशारा करते हुए कहा कि नीचे कीचड़ है बचकर आगे आइए. जिसके बाद ममता किनारे से पहुंची और मोदी को गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया.


इसके बाद प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी शांति निकेतन पहुंचे तो वहां ममता बनर्जी ने सादगी दिखाई. एक जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी तीनों खड़े थे. इसी दौरान राज्यपाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने आ गए. इसे देख ममता आगे बढ़ीं और राज्यपाल का हाथ पकड़कर एक तरफ कर दिया और प्रोटकॉल के मुताबिक तीनों खड़े रहे. इस दौरान कैमरामैन तस्वीर लेता रहा.



आपको बता दें कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुखर रही हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने में भी वह अहम भूमिका निभा रही हैं. हाल ही में ममता कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में भी पहुंची थी. जहां उन्होंने कहा था कि बीजेपी के खिलाफ क्षेत्रीय दलों को एकजुट करना उनका मकसद है.


कुमारस्वामी के शपथग्रहण में दिखी विपक्षी एकता, परस्पर विरोधी भी आए साथ


मोदी विश्व भारती विश्वविद्यालय (शांति निकेतन) के दीक्षांत समारोह में शिरकत कर रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि गुरुदेव रबिन्द्रनाथ टैगोर की इस पवित्र भूमि में इतने आचार्यों के बीच मुझे आज कुछ समय बिताने का समय मिला है. दुनिया के अनेक विश्वविद्यालयों में टैगोर आज भी अध्ययन का विषय हैं. गुरुदेव पहले भी ग्लोबल सिटीजन थे और आज भी हैं.


इस कार्यक्रम में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी पहुंची हैं. यहां शेख हसीना बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करेंगे. मोदी पश्चिम बंगाल के बाद बीजेपी शासित राज्य झारखंड जाएंगे और करीब 27 हजार करोड़ की लागत की परियोजनाओं की नींव रखेंगे.


ये नवाबों का शहर लखनऊ है! दुनिया में पहली बार चाय की डिलीवरी ड्रोन से की गई