Ratan Tata: भारत के दिग्गज उद्योगपति और समाजसेवी रतन टाटा का बुधवार (9 अक्टूबर) को निधन हो गया था. वो 85 साल के थे. रतन टाटा ने भारतीय अर्थव्यवस्था को एक नया रुख दिया और पूरी दुनिया में भारत का प्रतिनिधित्व किया.


एक अच्छे बिजनेसमैन होने के साथ-साथ रतन टाटा अपनी बात को मजबूती से रखते थे. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें लेकर कहा था कि वो किसी भी सरकार में अपनी बात को प्रमुखता से रख सकते थे. इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो राहुल गांधी की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. 


राहुल गांधी की तारीफ में रतन टाटा ने कही थी ये बात 


दरअसल, 2012 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी. इस दौरान कश्मीर में अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी ने छात्रों से वादा किया था कि वो घाटी में निवेश को लेकर आएंगे. इसके बाद अक्टूबर 2012 में कश्मीर विश्वविद्यालय के सभागार एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. इस कार्यक्रम में रतन टाटा और कुमारमंगलम बिड़ला जैसे देश के कई बड़े उद्योगपति मौजूद थे. 


इस दौरान कश्मीर में निवेश को बढ़ाने को लेकर राहुल गांधी के प्रयासों की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, " राहुल गांधी ने निवेशकों के लिए खिड़की नहीं, बल्कि एक दरवाजा खोला है."


PM मोदी की भी कर चुके हैं तारीफ 


13 जनवरी, 2004 में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान PM मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि जिस तरह से भारत प्रगति कर रहा है, नरेंद्र मोदी भारत के ताज के रत्नों में से एक होंगे. तब शायद किसी को नहीं पता था कि वो गुजरात के मुख्यमंत्री से आगे बढ़ेंगे और भारत के प्रधान मंत्री के रूप में दुनिया भर में पहचाने जायेंगे.