नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर बंडेस्टैग (जर्मन संसद) में खड़े राहुल गांधी की चार तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट करते हुए लिखा था, "राहुल गांधी के विभिन्न पहलु." बीजेपी ने भी इस तस्वीर को रिट्वीट करते हुए लिखा कि वह भी ऐसा करने से खुद को रोक नहीं पाई.





टि्वटर यूजर्स ने इस कोलाज को लेकर कांग्रेस को ट्रोल किया जिसके बाद बीजेपी ने उसे रिट्वीट किया. हालांकि, कुछ लोगों ने कांग्रेस के ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीर को पसंद भी किया है.





बीजेपी ने कुछ घंटों बाद इस पोस्ट को रिट्वीट करते हुए चुटकी, "यहां तक कि हम भी रिट्वीट करने से खुद को नहीं रोक सके."





विदेशी धरती पर राहुल का हमला, देश में मचा बवाल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेशी धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार किये हैं. उन्होंने विकास की प्रक्रिया से आम लोगों की दूरी की बात करते हुए कहा कि यही वजह थी की इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) जैसे आतंकवादी संगठन का गठन हुआ. राहुल के इस बयान पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

बीजेपी ने कहा, ''राहुल गांधी ने आतंकी और आईएस को सही ठहराया है. विदेश जाकर आतंकी के पीड़ितों से उन्होंने मजाक किया है.'' बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल को अपने बयानों पर सफाई देनी चाहिए. पात्रा ने कहा, ''कल राहुल गांधी ने जर्मनी में अपने भाषण में कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ा कि हिन्दुस्तान को किस प्रकार कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के रूप में पूरे विश्व के सामने दिखाया जाए.''

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
जर्मनी के हैम्बर्ग स्थित बकिरस समर स्कूल में कल भाषण देते हुए राहुल ने कहा था कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने विकास की प्रक्रिया से आदिवासियों, दलितों और अल्पसंख्यकों को बाहर रखा है और ‘‘यह एक खतरनाक बात बन सकती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘21वीं सदी में लोगों को बाहर रखना काफी खतरनाक है. अगर आप 21वीं सदी में लोगों को कोई विजन नहीं देते तो कोई ओर देगा और विकास प्रक्रिया से बड़ी संख्या में लोगों को बाहर रखने का यह असली खतरा है.’’