Vikas Divyakirti On Rahul Gandhi: लोकसभा में विपक्ष के नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर एक भविष्यवाणी की गई है, जिसकी चर्चा जमकर हो रही है. मशहूर शिक्षक डॉ. विकास दिव्यकीर्ति का मानना है कि राहुल गांधी के अंदर पीएम बनने के गुण दिखने लगे हैं और वो लोगों के बीच पॉपुलर भी हो रहे हैं. आने वाले समय में वो देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं.


दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई के पॉडकास्ट में बोलते हुए उन्होंने कहा, “राहुल गांधी से अब मुझे उम्मीदें दिखनी लगने लगीं हैं. ठीकठाक उम्मीद है. आज से 10 से 15 साल बाद उन्हें पीएम के रूप में देखेंगे. इस बार जो रिजल्ट आए हैं उससे उनकों भी उम्मीदें बढ़ी होंगी. मुझे लगता है कि वो अपना ट्रैक न छोड़ें तो 2034 के आसपास या शायद 2029 में वो प्रधानमंत्री बन सकते हैं. अभी उनका उम्र 51 52 साल की है और आने वाले समय में इस उम्र के पॉपुलर नेता कम ही देखने को मिलेंगे.”


लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बेहतर परफॉर्मेंस


हाल ही में हुए पिछेल महीने की शुरुआत में आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पार्टी की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हुई. 2014 और 2019 के चुनाव के मुकाबले पार्टी ने अपने दम पर 99 सीटें जीतीं, वहीं INDIA गठबंधन ने 234 सीटों का आंकड़ा छुआ लेकिन बहुमत हासिल नहीं पाया. इस बार के चुनाव में राहुल गांधी की छाप देखने को मिली.


उपचुनावों में भी मिली जीत


वहीं, हाल ही में 7 राज्यों में हुए उपचुनाव में भी INDIA ब्लॉक को अच्छी खासी सीटें मिलीं जबकि बीजेपी सिर्फ 2 ही सीटें जीत पाई. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के महज डेढ़ महीने बाद सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में शानदार जीत पर 'इंडिया' ब्लॉक को बधाई भी दी थी.


राहुल गांधी ने कहा था, “सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है. किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है. अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से 'इंडिया' के साथ खड़ी है. जय हिंदुस्तान, जय संविधान.“


ये भी पढ़ें: राहुल गांधी को मिलेगा सम्मान, जानें किस पुरस्कार से नवाजे जाएंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता