Anmol Bishnoi News: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद देश में लॉरेंस बिश्नोई के नाम एक बार फिर चर्चा में है. इस बीच एनआईए भी अब लॉरैंस गैंग पर शिकंजा कसता जा रहा है. एनआईए ने शुक्रवार (25 अक्टूबर 2024) को लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है. वह फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भाग गया.


कहां-कहां देखा गया अनमोल बिश्नोई


बाताया जाता है कि अनमोल बिश्नोई हमेशा अपना ठिकाना बदलता रहता है. इस साल कनाडा में और पिछले साल केन्या में देखा गया था. माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु कनाडा में रहता है और नियमित रूप से अमेरिका आता-जाता है. वह जोधपुर जेल में सजा भी काट चुका है. 7 अक्टूबर 2021 को उसे जमानत पर रिहा किया गया था. अप्रैल महीने में अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में कथित संलिप्तता के सिलसिले में एनआईए को अनमोल बिश्नोई की तलाश है. जांच एजेंसी ने उसे सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में भी रखा गया.


बाबा सिद्दीकी की हत्या में है हाथ


मुंबई के बांद्रा में 12 अक्टूबर को हुई महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे कथित रूप से अनमोल का हाथ माना जा रहा है. मुंबई की एक अदालत ने सलमान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों में से एक को पिछले दिनों जमानत देने से इनकार कर दिया था.


कोर्ट ने कहा था कि आरोपियों ने अनमोल बिश्नोई के कहने पर सलमान को मारने की मंशा से या इसकी जानकारी होते हुए इस काम को अंजाम दिया था. सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाए जाने की घटना की जिम्मेदारी लेने वाले अनमोल बिश्नोई के खिलाफ एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था.


ये भी पढ़ें :  'ये सही नहीं', दिल्ली दंगों के आरोपी शरजील इमाम को झटका, सुप्रीम कोर्ट का जमानत देने से इनकार