मुंबई: देश के सबसे अमीर परिवार के घर पर इस साल के आखिर में शहनाई बजने वाली है. दरअसल नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा की शादी पक्की हो गई है. उनकी शादी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से इसी साल दिसंबर में होगी.


अभी हाल ही में मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई हुई है और अब उनकी इकलौती बेटी की शादी भी तय हो गई. हर कोई इसी बात को जानने की कोशिश कर रहा है कि देश के सबसे अमीर शख्स का दामाद बनने वाला लड़का आखिर है कौन? ऐसे में हम आपको आनंद पीरामल के बारे में वह पांच बातें बता रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आप उनसे जुड़ी हर बात जान जाएंगे.





  1. आनंद पीरामल की उम्र 32 साल है. वो पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे हैं. इसके अलावा वो पीरामल ग्रुप के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं.

  2. आनंद पीरामल देश की मशहूर रियल स्टेट कंपनियों में से एक पीरामल रियल्टी के संस्थापक भी हैं.

  3. आनंद ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

  4. आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए ‘पिरामल स्वास्थ्य’ की शुरुआत की. पीरामल स्वास्थ्य ग्रामीण क्षेत्रों में आज एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीज़ों का इलाज कर रही है.

  5. खास बात ये है कि आनंद पीरामल ‘इंडियन मर्चेंट चैंबर’ की युवा विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं.