Kolkata Doctor Rape-Murder: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी इस समय सीबीआई की हिरासत में है. उसे फांसी देने की मांग हो रही है.


यह मामला फिलहाल अदालत में हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाह रहा है कि आखिर संजय रॉय का पक्ष कोर्ट में कौन वकील रखेगा? तो आइये जानते हैं कि कौन संजय रॉय का केस लड़ रहा है. 


जानें कौन है कबिता सरकार


इस कांड के बाद कोई भी वकील संजय रॉय का केस लड़ने के लिए राजी नहीं हो रहा था. लेकिन हर केस में मुलजिमों का भी पक्ष रखने के लिए वकील जरूर मुहैया करवाया जाता है. ऐसे में सरकार ने आरोपी संजय रॉय का पक्ष रखने के लिए एक महिला वकील मुहैया करवाई है. इनका नाम है कबिता सरकार.


यह कबिता सरकार के करियर के सबसे मुश्किल केसों में से एक है. वो सियालदाह कोर्ट में संजय रॉय का केस लड़ेंगी. जब कोई भी वकील संजय का केस लड़ने के तैयार नहीं हुआ तो सरकार ने यह केस कबिता को दे दिया. कबिता सियालदाह में स्टेट लीगल अथॉरिटी की एक मात्र स्टैंडिंग लॉयर हैं.


केस पर क्या बोलीं कबिता सरकार?


टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कबिता सरकार ने कहा, 'वो भी चाहती हैं कि पीड़ित डॉक्टर को इंसाफ मिले, लेकिन उनके लिए न्याय कोर्ट की सुनवाई के बाद है.' उन्होंने आगे कहा,'इस देश में सभी को निष्पक्ष सुनवाई का हक है, चाहे वो आरोपी ही क्यों ना हो.'


देश भर में हो रहे प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं अपना काम कर रही हूं. मेरा काम उन आरोपियों का पक्ष रखना है, जिनको अपराधिक मामलों में वकील नहीं मिलता है. 


मौत की सजा पर कही ये बात


संजय रॉय के लिए मौत की सजा को लेकर उन्होंने कहा, 'वो व्यक्तिगत रूप से मृत्युदंड की मांग का समर्थन नहीं करती हैं. उनके लिए आजीवन कारावास की सजा सबसे बड़ा दंड है. '