दक्षिण की मशहूर एक्ट्रेस खुशबू सुंदर ने कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस ने भी इस बीच घोषणा की कि खुशबू सुंदर को पार्टी प्रवक्ता के पद से 'तत्काल प्रभाव' से हटा दिया गया है. मशहूर तमिल एक्ट्रेस साल 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं. कांग्रेस में शामिल होने से पहले वह डीएमके में थीं. अब कहा जा रहा है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगी.


राजनीति में कितना बड़ा है कद
तमिलनाडु में सिनेमा स्टार से राजनीति की राह पकड़ने की परंपरा दशकों पुरानी है. खुशबू सुंदर ने भी साल 2010 में राजनीति में कदम रखा. उन्होंने सक्रिय रूप से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2010 में डीएमके पार्टी में शामिल होकर की. तब DMK सत्ता में थी. चार साल बाद ही खुशबू सुंदर ने डीएमके छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया. साल 2014 में वह सोनिया गांधी से मिलने के बाद कांग्रेस में शामिल हुई थी. तब एक बयान में उन्होंने कहा था, 'मुझे लगता है कि मैं अपने घर में हूं. कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भारत के लोगों के लिए अच्छा कर सकती है और देश को एकजुट कर सकती है.'


हालांकि कांग्रेस में रहते उन्हें न तो 2019 लोकसभा चुनाव का टिकट मिला और न ही राज्यसभा के लिए चुना गया. ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें 2019 में लोकसभा का टिकट दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जबकि राज्य में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने बड़ी जीत दर्ज की थी. अब 2020 में साउथ की एक्ट्रेस खुशबू सुंदर बीजेपी में हाथ थाम सकती हैं.


कैसे रहा खुशबू सुंदर का फिल्मी करियर
खुशबू सुंदर का जन्म 29 सितंबर 1970 को मुंबई शहर (तब बॉम्बे) में हुआ था. 10 साल की उम्र में उन्होंने बार कलाकार के रूप में हिंदी फिल्म 'द बर्निंग ट्रेन' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद नसीब, लावारिस, कालिया, दर्द का रिश्ता, बेमिसाल, जानू जैसी कई हिंदी फिल्मों में काम किया. हिंदी जगत के बड़े-बड़े कलाकारों आमिर खान, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ के साथ भी काम किया है. हालांकि हिंदी फिल्मों से ज्यादा खुशबू सुंदर ने तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु फिल्मों में काम किया है. यहां उन्होंने रजनीकांत, कमल हसन, चिरंजीवी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ बड़े पर्दे पर देखा गया है.


ये भी पढ़ें


मुंबई में ग्रिड फेल, सबसे तेज़ दौड़ने वाला शहर थमा, लोकल ट्रेनें रुकीं, परीक्षाएं रद्द


पूरे मुंबई में गुल हुई बिजली तो अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट, लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील