Mimi Chakraborty Resigned: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद और अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से गुरुवार (15 फरवरी, 2024) को इस्तीफा दे दिया. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सौंपे अपने इस्तीफे में कहा राजनीति उनके लिए नहीं है.

  


मिमी चक्रवती ने कहा, '' राजनीति मेरे लिए नहीं है. आपको किसी की मदद करनी है तो यहां पॉलिटिक्स में से ही किसी को बढ़ावा देना होगा. मैं राजनीति में होने के अलावा अभिनेत्री के रूप में भी काम करती हूं. आप पॉलिटिक्स में आते हैं तो  आप काम करें या नहीं आलोचना की जाती है.''


उन्होंने आगे कहा, ''मैंने इसको लेकर ममता बनर्जी से बात की थी. मैंने उन्हें 2022 में सांसद पद से इस्तीफा देने की बात बोली थी, लेकिन उन्होंने (ममता बनर्जी) इस दौरान मना कर दिया था. उनके कहने के मुताबिक अब मैं आगे की प्रक्रिया पूरी करूंगी.”






मिमी चक्रवर्ती ने जादवपुर सीट से जीता था लोकसभा चुनाव 
मिमी चक्रवर्ती ने इस्तीफा ऐसे समय पर दिया है जब इसी साल अप्रैल या मई में लोकसभा चुनाव होने की संभावना है. हालांकि मिमी चक्रवर्ती ने इस्तीफा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को नहीं सौपा है. ऐसे में औपचारिक तौर पर इसे अभी इस्तीफा नहीं माना जाएगा.


मिमी चक्रवर्ती ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से जीत हासिल की थी. इस सीट से दूसरे नंबर पर बीजेपी के अनुपम हाजरा और तीसरी नंबर पर सीपीआईएम के विकास रंजन भट्टाचार्य रहे थे.  


मिमी चक्रवर्ती कौन हैं?
मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल इंडस्ट्री में काफी लोकप्रिय है और वो 25 से ज्यादा हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. चक्रवर्ती  का जन्म 11 फरवरी 1989 में बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था 


ये भी पढ़ें- सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव के पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका