Rachna Banerjee in Sooryavansham Movie: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने दिग्गज क्रिकेटर समेत कई एक्टर और एक्ट्रेस को टिकट दिया है. हुगली लोकसभा सीट से पार्टी ने एक्ट्रेस रचना बनर्जी को चुनावी मैदान में उतारा है.


बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस रचना बनर्जी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद और एक्ट्रेस लॉकेट चटर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. एक्ट्रेस रचना बनर्जी की ओर से होस्ट किए जा रहे शो दीदी नंबर-1 के सेट पर हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची थी.


सूर्यवंशम फिल्म में कर चुकी हैं काम


टीएमसी उम्मीदवार रचना बनर्जी बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम में काम कर चुकी हैं. साल 1999 में आई फिल्म सूर्यवंशम में रचना बनर्जी ने गौरी का किरदार निभाया था, जो अभिताभ बच्चन के बचपन की दोस्त होती है और उससे वह बहुत प्यार करते हैं. फिल्म में अमिताभ बच्चन उसकी पढ़ाई में भी करते हैं. इस फिल्म में रचना बनर्जी ने अपनी सादगी भरी किरदार ने लोगों के दिलों में जगह बना ली.


रचना बनर्जी तमिल, तेलुगु, बंगाली और उड़िया फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. वह साल 1994 में मिस कोलकाता रह चुकी हैं. कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली के दौरान टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.


अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा


इस दौरान टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशना साधते हुए कहा, "मोदी की गारंटी' की कोई गारंटी नहीं है. ममता बनर्जी और टीएमसी ही केवल वादे निभाती है. बीजेपी और उसके नेता बाहरी और बंगाल विरोधी हैं. इसीलिए उन्होंने राज्य का फंड रोक दिया है." आईपीएस अधिकारी प्रसून बनर्जी जिन्होंने इस सप्ताह के शुरुआत में ही इस्तीफा दिया था, उन्हें टीएमसी ने मालदा उत्तर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.


ये भी पढ़ें : TMC List: जिस कांग्रेसी नेता ने TMC की नाक में कर दिया दम, ममता ने लगा दी उसकी फील्डिंग, गुजरात के रहने वाले इस क्रिकेटर को दिया टिकट