West Bengal News: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों के साथ मारपीट का मामला अब तूल पकड़ रहा है. केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान और गिरिराज सिंह ने इस मामले पर कार्रवाई की मांग की है. मामला बढ़ने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


बीजेपी पर इस मामले को लेकर ममता सरकार पर हमलवार है. वहीं, टीएमसी के नेता इस लोकल मैटर बता रहे हैं. 


जानें कौन हैं दोनों आरोपी 


इस मामले में बंगाल पुलिस ने दोनों आरोपी रजत भट्टाचार्य और गिरिधारी रॉय को गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों सिलीगुड़ी के ही रहने वाले हैं. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने उन्हें हमला करने, युवकों को परेशान करने और खुद को पुलिस बताने के आरोप में गिरफ्तार किया है. 


कट्टरपंथी संगठन से जुड़ा हुआ है रजत 


आरोपी रजत भट्टाचार्य ने ही बिहारी छात्रों को धमकाया था. वो बांग्ला पक्खों नाम के कट्टरपंथी संगठन का सदस्य भी है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. इससे पहले रजत ने बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड को मिटाने का अभियान चलाया था. पुलिस अन्य आरोपियों को भी पकड़ने की कोशिश में लगा हुआ है.आरोपी राजत भट्टाचार्य का कहना है कि बिहार और यूपी से नकली प्रमाणपत्र लेकर युवक एसएससी परीक्षा के लिए आ रहे हैं और उनके लोगों की नौकरियां छीन रहे हैं. 


केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने उठाई कार्रवाई की मांग 


इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर लिखा, "पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों से बर्बरतापूर्ण मारपीट की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. वहां की मुख्यमंत्री ने फिर एक बार बिहारियों का अपमान किया है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मैं ममता बनर्जी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पश्चिम बंगाल में परीक्षा देना भी गुनाह है ? क्या अब भी विपक्षी दल के नेता चुप्पी साधे रहेंगे? मैं पूछना चाहता हूं बिहार के नेता प्रतिपक्ष से कि अब आप किस हक से तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे. मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से आग्रह करता हूं कि मामले की गहन जांच करा कर दोषियों पर विधिसम्मत कार्रवाई करें.