नई दिल्ली: प्रेम कुमार धूमल भले ही चुनाव हार गए हैं लेकिन उनके समर्थक नारे लगाकर ये जताने की कोशिश कर रहे हैं वो मुख्यमंत्री की दौड़ में अब भी हैं.


हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शिमला में जिस जगह बीजेपी कोर कमेटी की बैठक कर रहे थे उसी कमरे के बाहर धूमल के समर्थक उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए दबाव बना रहे थे.


हालांकि बीजेपी के सूत्रों ने संकेत दिया है कि न तो कोई हारा हुआ प्रत्याशी सीएम चुना जाएगा और न ही कोई सांसद. ऐसे में धूमल के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का पत्ता भी साफ माना जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने 68 में से 44 सीट जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है लेकिन मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस सवाल पर पार्टी अटक गई है.


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की रेस में जयराम ठाकुर का नाम सबसे आगे चल रहा है. मंडी के सेरज सीट से लगातार पांचवीं बार विधायक चुने गए हैं. जयराम बीजेपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.


शिमला में विधायकों की बैठक में निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर ने विधायकों का मन टटोल लिया और मुमकिन है कि नाम भी तय कर लिया है और अब उस पर अंतिम मुहर दिल्ली में पार्टी हाईकमान ही लगाएगा.