Rahul Gandhi News: इस बार के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गई. हालांकि केंद्र में एनडीए की सरकार तो बन गई, लेकिन इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी केंद्र बिंदू बने रहे हैं. वह लोकसभा में पूरे इंडिया गठबंधन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.


राजनीति जानकार ये मानते हैं कि बीत 20 की तुलना में राहुल गांधी में ये बदलाव आया है कि वो अब कोशिश करते हैं कि जनता तक उनकी बाद साफ-सुथरे तरीके से पहुंचे. वहीं बीते कुछ दिन से राजनीतिक गलियारों में ये सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का भाषण कोई और लिखता है?


कौन लिखता है राहुल गांधी का भाषण?


भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के बाद से ही राहुल गांधी में काफी बदलाव देखा गया. यूट्यूब चैनल 'न्यूज तक' को पत्रकार आदेश रावल उन लोगों के नाम बताए, जो राहुल गांधी की स्पीच तैयार करते हैं. वह बोले, "अलंकार, श्रीवत्सा, कौशल विद्यार्थी और खुद राहुल गांधी मिलकर भाषण तैयार करते हैं, जिसे नेता प्रतिपक्ष संसद में बोलते हैं." 


समझा जा सकता है कि कांग्रेस के करीबी सूत्रों और जानकारों के आधार पर आदेश रावल ने राहुल गांधी की स्पीच लिखने वालों के नाम बताए. हालांकि, कांग्रेस या फिर राहुल गांधी की तरफ से इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.


राहुल गांधी में क्या बदवाल आये?


पत्रकार आदेश रावल ने बताया, "राहुल गांधी का एक नया व्यक्ति जरूर सामने आ रहा है, जिसमें भारत जोड़ो यात्रा ने उनकी काफी मदद की. राहुल गांधी के भाषण में पहले अंग्रेजी के शब्द ज्यादा होते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब राहुल गांधी धार्मिक बातें भी करते हैं." हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी के नया रूप बाहर तो आया है, लेकिन किसी को कैसे जवाब देना है, इसे लेकर उनमें कोई बदलाव नहीं आया है.


 बीते कुछ दिनों से संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर मुखर होकर जवाब दिया तो वहीं कई मौकों पर बीजेपी सांसदों को तुरंत जवाब दिया है. 


ये भी पढ़ें : वायनाड में ‘मर्फी’ और ‘माया’ इंसानों को भी दे रहे मात, जहां फेल हुई रेस्क्यू टीम वहां अकेले 10 शवों को खोज निकाला