Tejashwi Yadav in INLD Rally: आरजेडी (RJD) नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि जेडीयू (JDU), शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) और शिवसेना (Shiv Sena) ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए बीजेपी (BJP) नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का साथ छोड़ा है.


पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की जयंती (Devi Lal Birth Anniversary) के अवसर पर हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) में इंडियन नेशनल लोक दल की रैली (INLD Rally) को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी पर झूठे दावे और वादे करने का आरोप लगाया और इसे 'बड़का झूठा पार्टी' करार दिया.


क्या कहा तेजस्वी यादव ने


तेजस्वी यादव ने कहा कि कि गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी हालिया जनसभा के दौरान बिहार के पूर्णिया जिले में एक हवाई अड्डा होने की बात कही जबकि शहर में कोई हवाई अड्डा है ही नहीं. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि ये सभी एनडीए के सदस्य थे. तेजस्वी ने दावा किया कि इन सभी ने संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन का साथ छोड़ा है. उन्होंने पूछा कि एनडीए अब कहां रह गया है.


तेजस्वी ने कहा कि एक ओर बिहार सरकार ने लोगों को नौकरियां देने की कवायद शुरू कर दी है तो वहीं बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार नौकरियां देने के अपने वादे को पूरा करने में नाकाम रही है.


नीतीश कुमार और शरद पवार क्या बोले?


आईएनएलडी की रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके पीएम उम्मीदवार होने और तीसरा मोर्चा खड़ा करने की अटकलों पर कहा, ''मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं हूं. तीसरे मोर्चे का सवाल ही नहीं उठता, कांग्रेस को साथ लेकर एक मोर्चा होना चाहिए, तभी हम 2024 में बीजेपी को हरा सकते हैं.


रैली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर धरना दिया लेकिन सरकार ने लंबे समय तक उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया.'' उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने का वादा किया लेकिन उसे पूरा नहीं किया.


ये भी पढ़ें


INLD Rally: विपक्ष एकजुट! हरियाणा के फतेहाबाद में एक मंच पर इकट्ठा हुए दिग्गज नेता


Rajasthan Politics: कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम? सियासी हलचल के बीच अशोक गहलोत ने बताया