UP Election 2022: यूपी में चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. पास आती तारीख के साथ ही राज्य में चुनाव प्रचार भी तेज हो गए हैं. सभी पार्टियां अपने-अपने स्टार प्रचारकों के साथ राज्य के सभी जिलों में पहुंचकर जनता तक अपनी बतात पहुंचाने की कोशिश में लगी है. इस बीच पीएम मोदी (PM Narendra Modi)  की आज यूपी में पहली चुनाव रैली होने वाली थी. हालांकि ये रैली रद्द हो गई और इसकी जगह पीएम ने बिजनौर की रैली को वर्चुअली संबोधित किया. उन्होंने संबोधन के शुरूआत में सबसे पहले तो लोगों से नहीं आने के लिए माफी मांगा. 


रैली में फिजिकल नहीं पंहुच पाने की वजह खराब मौसम बताया गया. मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के रैली को रद्द करने की बड़ी वजह थी कि PM  के हेलीकॉप्टर को उड़ान के लिए 1500 मीटर की विजिबिलिटी चाहिए थी. जबकि मौसम खराब होने के कारण यहां की विजिबिलिटी 800 मीटर ही है. जिसकी वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ा नहीं.


वहीं दूसरी तरफ रैली रद्द होने पर कांग्रेस के सांसद नासिर हुसैन ने निशाना साधते हुए कहा की किसानों के विरोध के डर की वजह से प्रधानमंत्री वहां नहीं जा रहे. खराब मौसम तो सिर्फ एक बहाना है. जयंत चौधरी ने भी बीजेपी पर तंजात्मक तरीके से कहा, 'बिजनौर में धूप खिल रही है, लेकिन BJP का मौसम खराब है. उन्होंने बिजनौर के मौसम से जुड़ी गूगल रिपोर्ट का हवाला भी दिया है, जिसमें धूप खिली होने और तापमान 17 डिग्री सेल्सियस होने की बात कही गई है.'


 






7 मार्च को अंतिम चरण में मतदान होगा


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं. 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होना है और 7 मार्च को अंतिम चरण में मतदान होगा. इन सभी का परिणाम 10 मार्च को घोषित किया जाएगा. इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने मथुरा, आगरा और बुलंदशहर के 21 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं और आमजन को संबोधित किया.


उत्तराखंड में वर्चुअल संवाद इसके बाद पीएम उत्तराखंड की जनता से सोमवार दोपहर 2:30 बजे से वर्चुअली जुड़ेंगे. इसमें 2 जिलों हरिद्वार और देहरादून की जनता होगी इसमें लगभग 14 विधानसभाओं को कवर किया जाएगा.


ये भी पढ़ें:


चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की तरफ से सीएम उम्मीदवार बनाने का बाद आया नवजोत सिद्धू का पहला बयान


 UP Election 2022: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए इसमें कितनी महिलाओं के नाम हैं