नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि सरकार को समर्थन करना और सरकार को चलाना दो अलग अलग बातें हैं. राहुल गांधी ने कहा पंजाब ,राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पड्डुचेरी में कांग्रेस की सरकार है जहां हम अपने हिसाब से फ़ैसला कर सकते हैं लेकिन महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार है जहां कांग्रेस सबसे छोटा दल है.


दरअसल प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी से महाराष्ट्र में कोरोना पर सवाल पूछा गया था उसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि वहां गठबंधन की सरकार है शिवसेना और एनसीपी 2 बड़े दल हैं जैसे हम कांग्रेस शासित राज्यों में फ़ैसला ले सकते है वैसे हम महाराष्ट्र में फ़ैसला नहीं कर सकते।.


कई राजनीतिक जानकार मानते हैं कि राहुल गांधी के बयान के दो मायने है पहला , महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कांग्रेस की बात नहीं सुनते और दूसरा राहुल गांधी यह बात तब ही बोल सकते थे जब कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी की सरकार को बाहर सेसमर्थन करती लेकिन ऐसा नहीं है.


वहीं कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि, राहुल गांधी इससे पहले भी यह बात कई बार बोल चुके हैं राहुल गांधी के इस बयान के मायने हैं कि जिस तरीक़े से हमने कांग्रेस शासित राज्यों में जैसे की छत्तीसगढ़ में न्याय योजना के ज़रिए गरीब और मज़दूरों के खातों में सीधे पैसे भेजे हैं. इस तरह के कार्य हम गठबंधन की सरकार में नहीं कर सकते.


Coronavirus: राहुल गांधी बोले- भारत ऐसा पहला देश जहां बीमारी बढ़ रही है और लॉकडाउन खत्म हो रहा है

बिहार: गोपालगंज में जारी है हत्याओं का दौर, हथुआ इलाके में ट्रिपल मर्डर के बाद आज एक किसान की निर्मम हत्या