Jaipur-Mumbai Train Shooting: जयपुर-मुंबई ट्रेन गोलीकांड के आरोपी रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के बर्खास्त कांस्टेबल चेतन सिंह चौधरी की पत्नी ने शनिवार (9 दिसंबर) को कहा कि मामले को सांप्रदायिक पहलू से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि मामले में सांप्रदायिक एंगल के आरोप गलत हैं.


आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. आरोप है कि चेतन सिंह चौधरी ने इसी साल 31 जुलाई की सुबह जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में अपनी सर्विस राइफल से चार लोगों की हत्या कर दी थी.


शनिवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी की पत्नी प्रियंका ने कहा कि उनका पति पिछले दो साल से मानसिक रूप से बीमार था. इसस पहले शुक्रवार (8 दिसंबर) को पुलिस ने आरोपी की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए मुंबई में एक अदालत को बताया था कि ऐसा लगता है कि उसके मन में एक विशेष समुदाय के प्रति क्रोध और द्वेष है और उसने अपराध के लिए कोई पछतावा नहीं दिखाया.


आरोपी की पत्नी ने क्या कहा? 


आरोपी की पत्नी ने कहा, ''सांप्रदायिक एंगल से जुड़े आरोप गलत हैं.'' उन्होंने कहा, ''अतीत में हिंदुओं के खिलाफ हुई घटनाओं से उनके मन में डर था.'' आरोपी की पत्नी यह भी दावा किया कि चौधरी की एमआरआई रिपोर्ट में उसके मस्तिष्क में खून का थक्का जमा आया है. अब आरोपी की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 16 दिसंबर को होगी.


क्या है पूरा मामला?


आरोपी चेतन सिंह चौधरी ने 31 जुलाई की सुबह जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल से चार लोगों की हत्या कर दी थी. वारदात को चलती ट्रेन में अंजाम दिया गया था. उस समय चेतन सिंह ड्यूटी पर तैनात था.


ट्रेन महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन से जैसे ही आगे बढ़ी थी, तभी आरोपी ने अपने सीनियर एएसआई टीकाराम मीणा समेत पालघर के नालासोपारा के रहने वाले अब्दुल कादरभाई मोहम्मद हुसैन भानपुरवाला, बिहार के मधुबनी के असगर अब्बास शेख और एक शख्स सैयद पर फायरिंग कर दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई.


यह भी पढ़ें- नोट गिनते थकी मशीन... सांसद धीरज साहू से कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला, रेड को लेकर अब तक की बड़ी बातें