नई दिल्ली: कांग्रेस सूत्रों ने हाल में कुछ मीडिया में आई उन खबरों को बेबुनियाद बताय है, जिसमें कहा गया था कि प्रियंका गांधी 2024 लोकसभा चुनाव केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से लड़ेंगी. कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने इन खबरों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया है.


असल में कुछ दिनों पहले ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे और लोकसभा सांसद कार्ती चिदंबरम ने राज्य चुनाव समिति से प्रियंका गांधी वाड्रा को कन्याकुमारी से उम्मीदवार बनाने की सिफारिश की थी. जिसके बाद एबीपी न्यूज़ से कांग्रेस सूत्रों ने गुंजाइश को सिरे से नकार दिया था. इसके बाद से ही कई हल्कों में चर्चा तेज़ हो गई थी कि प्रियंका गांधी 2024 लोकसभा चुनाव अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ेंगी, जिसकी तैयारी वो 2022 विधानसभा चुनाव में बतौर महासचिव उतर के कर रही हैं. हालांकि अब एबीपी न्यूज़ से कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने इन खबरों को पूरी तरह से बेबुनियाद बता दिया है.


आपको बता दें कि कयास सिर्फ ये ही नहीं हैं, बल्कि जिस तेज़ी के साथ प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की महासचिव के तौर पर विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को उत्तर प्रदेश में मज़बूत करने में लगी हैं, उससे इस बात की चर्चा ज्यादा ज़ोर पर है कि प्रियंका खुद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री का चेहरा भी हो सकती हैं. हालांकि कुछ महीनों पहले ही एबीपी न्यूज़ को दिए उत्तर प्रदेश में तैयारियों पर अपने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पूछे गए इस सवाल पर प्रियंका गांधी ने इस गुंजाइश से फिलहाल इंकार नहीं करते हुए कहा था कि "जब इस बारे में फैसला होगा तो आपको पता चल जायेगा."


बंगाल चुनाव: TMC में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, बीजेपी पर हुए हमलावर